A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus cases in karnataka: कर्नाटक में कोरोना से तीसरी मौत, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 से बढ़कर 62 पहुंची

Coronavirus cases in karnataka: कर्नाटक में कोरोना से तीसरी मौत, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 से बढ़कर 62 पहुंची

शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना से तीसरी मौत हो गई है। तुमकुरु में 65 साल के एक शख्स की आज शुक्रवार (27 मार्च 2020) सुबह 10 बजकर 45 मिनिट पर मौत हो गई।

Coronavirus, karnataka, Coronavirus cases in India- India TV Hindi Coronavirus cases in karnataka 

नई दिल्ली। कर्नाटक में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 से बढ़कर 62 हो गई है, इनमें 3 मृत और 5 डिस्चार्ज हुए मरीज भी शामिल हैं, आज ही तुमकुरू के एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना के चलते मौत हुई है। शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना से तीसरी मौत हो गई। तुमकुरु में 65 साल के एक शख्स की आज शुक्रवार (27 मार्च 2020) सुबह 10 बजकर 45 मिनिट पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक की कोई विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है। 5 मार्च को बेंगलुरु से सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस से एस-6 डिब्बे में सवार होकर नई दिल्ली गए और 7 मार्च की सुबह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर उतरे। वहां से निकलकर उन्होंने दिल्ली की जामिया मस्जिद जाकर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके बाद 11 तारीख को वहां से कोंगो एक्सप्रेस से रवाना होकर 13 मार्च को यशवंतपुर पहुंचे, वहाँ से बस लेकर 14 तारीख की सुबह अपने घर शिरा पहुंच गए। 

इसके बाद 18 मार्च को उन्हें बुखार आ गया और एक निजी अस्पताल में दिखाया। हालांकि, वह OPD में बुखार की दवा लेकर वापस आ गए लेकिन तबियत ठीक होने की बजाय और बिगड़ने लगी। 21 तारीख को उन्होंने एक्सरे भी निकलवाया, तबियत ज्यादा खराब हुई तो 23 मार्च को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती हुए लेकिन हॉस्पिटल के मना करने के बावजूद डिस्चार्ज होकर एक निजी हॉस्पिटल में चले गए, वहां रात में तबियत बहुत ज्यादा बिगड़ गयी तो 24 मार्च की तड़के 4 बजे एक बार फिर उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया और तुरन्त उनके सेम्पल्स को टेस्ट के लिए भेजा गया। गुरुवार रात (26 मार्च) को आयी टेस्ट रिपोर्ट में उनमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया और आज शुक्रवार सुबह (27 मार्च) साढ़े 10 बजे 65 वर्षीय इस बुजुर्ग की मौत हो गयी।

तमिलनाडु में छह और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संख्या 35 पर पहुंची

तमिलनाडु में शुक्रवार को छह और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। सरकार ने बताया कि राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 35 हो गई है। इनमें से पांच लोगों में यह संक्रमण पहले से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने से फैला है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, तमिलनाडु ने ट्वीट कर बताया, “तमिलनाडु में कोविड-19 के छह नये मामले” और “संक्रमितों की कुल संख्या अब 35 हो गई।” एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुल मामलों में एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और इनमें इस बीमारी से मरने वाला एक अन्य व्यक्ति भी शामिल है।

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फिलहाल 700 से ऊपर पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल देश में अब तक कोरोना के कुल 724 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 640 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 66 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 20 लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

Latest India News