A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान शून्य के नीचे रहा

कश्मीर और लद्दाख में रात का तापमान शून्य के नीचे रहा

कश्मीर घाटी और लद्दाख में रात का तापमान शून्य के नीचे बना हुआ है एवं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के कारण पारे के और लुढ़क जाने का अनुमान व्यक्त किया है

kashmir- India TV Hindi kashmir

श्रीनगर: कश्मीर घाटी और लद्दाख में रात का तापमान शून्य के नीचे बना हुआ है एवं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने के कारण पारे के और लुढ़क जाने का अनुमान व्यक्त किया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लद्दाख क्षेत्र समेत कश्मीर संभाग में रात का तापमान कल रात हिमांक बिंदु पर बना रहा है जबकि कुछ स्थानों पर उसकी पिछली रात की तुलना में पारा और नीचे लुढ़क गया।

उन्होंने बताया कि रात में पारे में और गिरावट आ सकती है क्योंकि अगले कुछ दिनों तक मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा। अधिकारी के अनुसार कल रात जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे दो डिग्री सेल्सियस रहा जो उसकी पिछली रात के तापमान से 0.5 डिग्री कम है।

उत्तरी कश्मीर में मुख्य स्की पर्यटन स्थल गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे दो डिग्री रहा। काजीगुंड में रात में पारा शून्य के नीचे 2.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो उसकी पिछली रात के तापमान के समान ही है। दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में भी न्यूनतम तापमान शून्य के नीचे 1.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो उसकी पिछली रात से 1.1 डिग्री सेल्सियस डिग्री कम है।

वार्षिक अमरनाथ यात्रा में आधार शिविर पहलगाम में रात का तापमान शून्य के नीचे 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। लेह जम्मू कश्मीर में शून्य के नीचे 8.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थल रहा।

Latest India News