A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर : हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ बंद का आह्वान

कश्मीर : हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ बंद का आह्वान

हुर्रियत नेतृत्व ने सोमवार को अपने सात नेताओं की गिरफ्तारी को प्रतिशोधपूर्ण और मनमाना कार्रवाई करार देते हुए कश्मीर घाटी में मंगलवार को बंद का आह्वान किया।

Hurriyat Leader- India TV Hindi Hurriyat Leader

श्रीनगर: हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के शीर्ष नेतृत्व ने सोमवार को अपने सात नेताओं की गिरफ्तारी को प्रतिशोधपूर्ण और मनमाना कार्रवाई करार देते हुए कश्मीर घाटी में मंगलवार को बंद का आह्वान किया। हुर्रियत नेताओं- सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने इन गिरफ्तारियों की निंदा करने के लिए कश्मीर बंद का आह्वान किया है। उन्होंने इन गिरफ्तारियों को प्रतिशोधपूर्ण, मनमाना और अवैध करार दिया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, अल्ताफ अहमद शाह, शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर, पीर सैफुल्ला और राजा मेहराजुद्दीन कलवल को घाटी में आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

छह अलगाववादी नेताओं को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि बिट्टा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। NIA नईम खान और अयाज अकबर को सोमवार अपराह्न् एक उड़ान से श्रीनगर से दिल्ली ले गई, जबकि अन्य गिरफ्तार लोगों को शाम को दिल्ली ले जाया जाएगा।

Latest India News