A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर और जम्मू में सितंबर 2024 तक मेट्रो का परिचालन हो जाएगा शुरू

श्रीनगर और जम्मू में सितंबर 2024 तक मेट्रो का परिचालन हो जाएगा शुरू

जम्मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर दोनों शहरों में 9,590 करोड़ रुपये की मेट्रो परियोजना का परिचालन शुरू करने के लिए सितंबर 2024 की समय सीमा तय की है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 

Metro- India TV Hindi Image Source : TWITTER प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर दोनों शहरों में 9,590 करोड़ रुपये की मेट्रो परियोजना का परिचालन शुरू करने के लिए सितंबर 2024 की समय सीमा तय की है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने जम्मू-श्रीनगर के लिए प्रस्तावित मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (एमआरटीएस) और लाइट रेल परियोजनाओं की समीक्षा के लिए गुरुवार शाम यहां एक बैठक की अध्यक्षता की।

आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता ने जम्मू और श्रीनगर में लाइट रेल परियोजनाओं पर एक विस्तृत विवरण प्रस्तुत की। प्रवक्ता ने बताया कि बैठक के दौरान, यह बताया गया कि 9,590 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना के सितंबर 2024 तक परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

नोएडा मेट्रो रेल ट्रैक से चोरों ने 1,000 मीटर केबल चोरी की

सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ट्रैक से अज्ञात चोरों ने करीब 1,000 मीटर कीमती केबल चोरी कर ली है। थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि एनएमआरसी में काम करने वाले शशांक पांडे ने बृहस्पतिवार रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात चोरों ने सेक्टर 76 मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 101 मेट्रो स्टेशन के बीच 710 मीटर कॉपर की केबल चोरी कर ली।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 81 मेट्रो स्टेशन के पास भी चोरों ने 215 मीटर केबल चोरी की है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। मालूम हो कि इससे पूर्व भी मेट्रो रेल के ट्रैक से चोरों ने कई बार कीमती केबल चोरी की है।

Latest India News