A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: विदेशी डेलिगेशन से मुलाकात करने वाले नेताओं को PDP ने पार्टी से निकाला

कश्मीर: विदेशी डेलिगेशन से मुलाकात करने वाले नेताओं को PDP ने पार्टी से निकाला

PDP नेतृत्व ने दिलावर मीर, रफी अहमद मीर, ज़फर इकबाल मन्हास, चौधरी कमर हुसैन, राजा मंजूर, जावेद बेग,  मजीद पादरू और रहीम राठेर को पार्टी से बाहर कर दिया है।

Kashmir News- India TV Hindi Image Source : ANI Delegation of 15 foreign envoys meets political leaders from Jammu and Kashmir 

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के बड़े राजनीतिक दल PDP ने गुरुवार को श्रीनगर में 15 सदस्यों वाले विदेशी डेलिगेश्न से मुलाकात और बातचीत करने वाले अपने नेताओं पर बड़ा एक्शन लिया है। पार्टी नेतृत्व ने दिलावर मीर, रफी अहमद मीर, ज़फर इकबाल मन्हास, चौधरी कमर हुसैन, राजा मंजूर, जावेद बेग,  मजीद पादरू और रहीम राठेर को पार्टी से बाहर कर दिया है।

इन सभी नेताओं ने श्रीनगर में उस 15 सदस्यों वाले विदेशी डेलिगश्न को घाटी के  ताजा हालातों से रूबरू करवाया। इन नेताओं में गुलाम हसन मीर, अल्ताफ बुखारी, शोहेब इकबाल लोन, हिलाल अहमद शाह, नूर मोहम्मद शेख भी शामिल थे।

विदेशी दल से मुलाकात के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री गुलाम हसन मीर ने कहा कि यहां 370 हटने के बाद यहां कोई गोली नहीं चली, हत्या नहीं हुई। श्रेय लोगों को भी जाना चाहिए, वे हिंसा के रास्ते पर नहीं गए। अब यह सरकार को साबित करना है कि अनुच्छेद 370 विकास के रास्ते में रुकावट था। 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी ने कहा कि हमने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद राज्य की वर्तमान स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। यह एक स्वतंत्र और स्पष्ट चर्चा थी।

Latest India News