A
Hindi News भारत राष्ट्रीय GST: कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में विरोध में दुकानें बंद, प्रशासन ने निषेधाज्ञा लगायी

GST: कश्मीर घाटी के कई हिस्सों में विरोध में दुकानें बंद, प्रशासन ने निषेधाज्ञा लगायी

जम्मू-कश्मीर में जीएसटी के विरोध में कश्मीर घाटी की ज्यादातर दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान आज बंद रहे। अधिकारियों ने एहतियातन श्रीनगर के कई हिस्सों में लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी थी।

kashmir- India TV Hindi kashmir

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में जीएसटी के विरोध में कश्मीर घाटी की ज्यादातर दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान आज बंद रहे। अधिकारियों ने एहतियातन श्रीनगर के कई हिस्सों में लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी थी।

कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चरर्स (केटीएमएफ) ने बंद का आवान किया था। व्यापारियों और विपक्षी दलों का दावा है कि नयी कर व्यवस्था से जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 में प्राप्त विशेष दर्जा का क्षरण होगा।

वैसे सड़कों पर सार्वजनिक परिवहन सामान्य रुप से चल रहे थे। केटीएमएफ ने घाटी में आज के लिए कल बंद का आवान किया था। उसने कहा था कि वर्तमान स्वरुप में जीएसटी से जम्मू कश्मीर की वित्तीय स्वायत्ता कमजोर होगी और यह कानून राज्य के लोगों को स्वीकार्य नहीं है।

केटीएमएफ के अध्यक्ष मुहम्म्द यासिन खान ने यहां कहा, हम इस नये कानून के विरुद्ध हैं जिसमें वे एक भारत एक कर की बात करते हैं। हम इस नये कानून को लागू नहीं होने देंगे, चाहे हमें अपनी जान कुर्बान क्यों न करने पड़े। उन्होंने कहा, हम अपने विशेष दर्जे का क्षरण नहीं होने देगे। कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होने की आशंका से अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर शहर के कई हिस्सों में पाबंदी लगा दी है।

श्रीनगर के जिलाधिकारी (उपायुक्त) ने को बताया कि श्रीनगर के पुराने भाग में पांच थानाक्षेत्र में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगायी गयी है।

Latest India News