A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kashmir में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र

Kashmir में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने 12 जिहादियों को ट्रेनिंग दे कर भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किया है। 

Kashmir Terrorist planning to big attack on army post । Kashmir में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले क- India TV Hindi Image Source : AP Kashmir में लश्कर आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की तैयारी में: खुफिया सूत्र

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में ठंड का मौसम शुरू होने से पहले पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत में घुसपैठ करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसको लेकर खुफिया विभाग ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को आगाह किया है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने 12 जिहादियों को ट्रेनिंग दे कर भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किया है। इन जिहादियों को लाइन ऑफ कंट्रोल से भारत में घुसपैठ करा कर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की योजना बनाई है।

पढ़ें- जानिए इमरान क्यों बोले.... हमें कश्मीर भी छोड़ना पड़ेगा

खुफिया एजेंसी ने चेताया है कि राजौरी जिले के भिंभर गली (बीजी) सेक्टर में लश्कर-ए-तैयबा 6 जिहादियों को एक गाइड की मदद से भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा है। खुफिया एजेंसी ने पुंछ सेक्टर में भी सुरक्षा बलों को अलर्ट किया है कि 6 जिहादी कमांडर अब्दुल फजल की मदद से एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें- हिंदू वोटर तय करेंगे अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? ट्रंप और बाइडेन दोनों रिझाने में जुटे

सुरक्षा बलों का कहना है कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रहा है कि जम्मू कश्मीर के लोगों को भड़काया जाए। एक सीनियर आईपीएस ऑफिसर ने कहा कि गर्मी का मौसम खत्म होने रहा है, ऐसे में पाकिस्तान हर संभव आतंकियों को घाटी में घुसाने की कोशिश में लगा हुआ है ताकि आतंकवादी गतिविधियां चलती रहें। साथ ही ये भी कहा कि सुरक्षा बलों की आतंकी निरोधी ग्रिड इतना मजबूत है कि किसी भी तरह की घुसपैठ को रोका जा सकता है।

पढ़ें- रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों में स्थानीय लोगों की भागीदारी काफी हद तक कम हुई है और सुरक्षा बलों ने हिंसात्मक घटनाओं की संख्या को कम करने में भी काबू पाया है। इसके अलावा सुरक्षा बल सीमा रेखा के उस पार पाक अधिकृत कश्मीर में टेरर लांच पैड पर भी नजर बनाए हुए है। जुलाई महीने के अंत तक पाकिस्तान ने 2,662 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पिछले साल कुल 3,168 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।

Latest India News