A
Hindi News भारत राष्ट्रीय JeM के आतंकवादी की तारीफ करने वाला कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, स्टेटस पर फिदायीन आदिल को बताया शहीद

JeM के आतंकवादी की तारीफ करने वाला कश्मीरी छात्र गिरफ्तार, स्टेटस पर फिदायीन आदिल को बताया शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमला करने वाले जैश के आतंकवादी की कथित तौर पर सराहना करने वाले एक कश्मीरी छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

<p>JeM terrorist Aadil </p>- India TV Hindi JeM terrorist Aadil 

बेंगलुरू: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आत्मघाती हमला करने वाले जैश के आतंकवादी की कथित तौर पर सराहना करने वाले एक कश्मीरी छात्र को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने ये जानकरी दी। पुलिस ने बताया कि एक छात्र की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि बारामूला जिले का 23 वर्षीय ताहिर लतीफ रेवा विश्वविद्यालय का एक छात्र है।

पुलिस ने बताया कि उसने व्हाट्सएप पर लगाई जाने वाली अपनी तस्वीर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आदिल अहमद और शहीद जवानों के शवों का एक स्क्रीन शॉट कथित रूप से लगा रखा था। उन्होंने कहा कि उसने कथित तौर पर एक स्टेटस लगा रखा था जिसमें लिखा था, ‘‘इस बहादुर व्यक्ति को एक बड़ा सलाम। अल्लाह आपकी शहादत को स्वीकार करे और आपको जन्नत में सर्वोच्च स्थान दे। शहीद आदिल भाई।’’

बता दें कि आदिल वही फिदायीन है जिसने पुलवामा में CRPF के काफिल से बस से भरी अपनी गाड़ी को टकराया था। इस आतंकी हमले में 40 CRPF जवान शहीद हो गए। जिनकी शहादत के देशभर में दुख के साथ-साथ आक्रोश है। पूरा दिश एक सुर में इस हमले के बदले की मांग कर रहा है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए आदिल के नाम का खुलासा किया था।

Latest India News