A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केदारनाथ धाम के कपाट बंद, योगी और त्रिवेंद्र रावत ने की पूजा

केदारनाथ धाम के कपाट बंद, योगी और त्रिवेंद्र रावत ने की पूजा

ठंड और बर्फबारी के बीच सोमवार को भैया दूज के पावन पर्व पर उत्तराखंड में उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र स्थित केदारनाथ मंदिर के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो गए। 

केदारनाथ धाम के कपाट बंद, योगी और त्रिवेंद्र रावत ने की पूजा- India TV Hindi Image Source : PTI केदारनाथ धाम के कपाट बंद, योगी और त्रिवेंद्र रावत ने की पूजा

गोपेश्वर: ठंड और बर्फबारी के बीच सोमवार को भैया दूज के पावन पर्व पर उत्तराखंड में उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र स्थित केदारनाथ मंदिर के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो गए। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के उनके समकक्ष त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उपस्थित रहे। केदारनाथ में कल रात से ही मौसम बदल गया था और बूंदाबांदी के साथ ही बर्फ गिरनी शुरू हो गयी थी। 

आठ बजकर 30 मिनट पर कपाट बंद होने से पहले सोमवार तड़के मंदिर में परंपरागत तरीके से पूजा की गई। इस पूजा में केदारनाथ मंदिर के पुजारी, परंपरागत तीर्थ पुरोहित, स्थानीय प्रशासन और चारधाम देवस्थान बोर्ड के पदाधिकारियों के साथ ही योगी और रावत भी शामिल हुए। 

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक सहित अन्य लोगों ने किया। जिसके बाद वह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के साथ एयरपोर्ट से ही केदारनाथ के लिए रवाना हो गए।

योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। उन्होंने धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को देखा और जानकारी प्राप्त की। 

इनपुट-भाषा

Latest India News