A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में शर्तों के साथ खुलेंगे रेस्तरां एवं बार, 50 प्रतिशत ग्राहकों को ही मिलेगी अनुमति

केरल में शर्तों के साथ खुलेंगे रेस्तरां एवं बार, 50 प्रतिशत ग्राहकों को ही मिलेगी अनुमति

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है क्योंकि लक्षित जनसंख्या में 90 प्रतिशत को टीके की पहली खुराक दे दी गयी है।

Kerala, Kerala COVID, Kerala COVID Hotels, Kerala COVID Bars, Kerala COVID Restaurant- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि इनडोर स्टेडियम एवं स्वीमिंग पूल पूर्ण रूपेण टीकाकरण से गुजर चुके कर्मियों के साथ खुल सकते हैं।

तिरुवनंतपुरम: केरल में कोविड-19 के मामलों में गिरावट आने और लक्षित जनसंख्या में 90 प्रतिशत से अधिक को टीके की पहली खुराक लग जाने के बाद राज्य सरकार ने शनिवार को पाबंदियों में ढील दी तथा रेस्तरां एवं बार को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति देने का फैसला किया। उच्च स्तरीय कोविड-19 आकलन बैठक के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि इनडोर स्टेडियम एवं स्वीमिंग पूल पूर्ण रूपेण टीकाकरण से गुजर चुके कर्मियों के साथ खुल सकते हैं।

‘सरकार ने पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया’
केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है क्योंकि लक्षित जनसंख्या में 90 प्रतिशत को टीके की पहली खुराक दे दी गयी है। विजयन ने कहा, ‘पिछले सप्ताह की तुलना में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 8 प्रतिशत घट गयी है। अबतक 3,50,12,467 लोगों को टीका लगाया गया है । उनमें से 2,44,71,319 लोगों को पहली खुराक दी गयी है जबकि 1,05,41,148 को दोनों खुराक दी जा चुकी है।’ उन्होंने कहा कि बस 22 लाख ऐसे लोग हैं जिन्हें पहली खुराक भी नहीं लगी है।

‘बस 50 प्रतिशत सीटों का उपयोग किया जाना चाहिए’
विजयन ने कहा कि जिन लोगों को दोनों खुराक लग गई है वे रेस्तरां एवं बार में खा-पी सकते हैं। विजयन ने कहा, ‘रेस्तरां एवं बारों में बस 50 प्रतिशत सीटों का उपयोग किया जाना चाहिए। सभी कर्मी टीकाकरण से गुजर चुके हों तथा एसी का उपयोग नहीं किया जाए एवं खिड़कियां खुली रखी जाएं।’ केरल में शनिवार को कोविड-19 के 16,671 नए मामले सामने आए एवं 120 रोगियों की जान चली गई। अबतक 46,13,964 लेाग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 24,248 ने जान गंवायी है।

‘एर्नाकुलम जिले में संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले’
राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एर्नाकुलम जिले में संक्रमण के सबसे ज्यादा 2,500 नए मामले सामने आए। इसी बीच शनिवार को राज्य में 14,242 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके बाद कुल स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 44,23,772 हो गई। मुख्यमंत्री विजयन ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 1,14,627 नमूनों की जांच हुई।

Latest India News