A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल को फिर से खड़ा करने के लिए इलेक्ट्रिशियनों, प्लंबरों और कारपेंटरों की जरूरत

केरल को फिर से खड़ा करने के लिए इलेक्ट्रिशियनों, प्लंबरों और कारपेंटरों की जरूरत

केरल में बाढ़ग्रस्त स्थानों पर फंसे लोगों को बचाने का काम अब लगभग स्माप्ति की ओर है ऐसे में केरल सरकार ने आज अपना पूरा ध्यान मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई पर केन्द्रित किया है।

<p>India Army personnel rescue flood affected people in...- India TV Hindi India Army personnel rescue flood affected people in Ernakulam district of Kerala

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस ने कहा कि बाढ़ से तबाह केरल को फिर से खड़ा करने के लिए इलेक्ट्रिशियनों, प्लंबरों और कारपेंटरों की जरूरत है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमें केरल में जीवन को फिर से पटरी पर लाने के लिए हजारों इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और कारपेंटर भेजने की जरूरत है।’’

केरल में आठ अगस्त से मानसून के दूसरे चरण में भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ के चलते अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लाखों लागों के घर समेत कई इमारतें बाढ़ के कारण बर्बाद हो गए हैं। इन्हें साफ करने और दोबारा बनाने के लिए प्लंबर, इलेक्ट्रिशन आदि की जरूरत हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि जरूरत बढ़ने के कारण काम की कीमत भी बढ़ जाएगी।

केरल में मकानों और सार्वजनिक स्थलों की सफाई पर ध्यान

केरल में बाढ़ग्रस्त स्थानों पर फंसे लोगों को बचाने का काम अब लगभग स्माप्ति की ओर है ऐसे में केरल सरकार ने आज अपना पूरा ध्यान मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई पर केन्द्रित किया है। आपदा प्रबंधन राज्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार आठ अगस्त से बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग लापता हैं।

राज्य भर के 3,879 राहत शिविरों में 3.91 लाख परिवारों के कम से कम 14.50 लाख लोग रह रहे हैं। बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित एर्णाकुलम जिले में 850 राहत शिविरों में 5.32 लाख लोग रह रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य और स्थानीय स्व-सरकारी विभाग के तहत तीन हजार से अधिक दस्तों ने मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई का काम शुरू कर दिया है।

Latest India News