A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में सामने आए Coronavirus के एक दिन में 4138 मामले, बढ़ाई गई उम्रदराज कैदियों की पैरोल

केरल में सामने आए Coronavirus के एक दिन में 4138 मामले, बढ़ाई गई उम्रदराज कैदियों की पैरोल

केरल में इन दिनों कोरोना का बहुत कम टेस्ट हो रहा है और इसी कारण सोमवार को यहां 4138 नए मामले सामने आए। बीते 24 घंटे में राज्य में सिर्फ 33, 345 जांच सैम्पल लिए गए। सोमवार को प्राप्त सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 7108 लोग कोरोना से उबर चुके हैं।

Kerala govt extends parole of aged prisoners in the wake of COVID-19 spike- India TV Hindi Image Source : FILE Kerala govt extends parole of aged prisoners in the wake of COVID-19 spike

तिरुवनंतपुरम: केरल में इन दिनों कोरोना का बहुत कम टेस्ट हो रहा है और इसी कारण सोमवार को यहां 4138 नए मामले सामने आए। बीते 24 घंटे में राज्य में सिर्फ 33, 345 जांच सैम्पल लिए गए। सोमवार को प्राप्त सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 7108 लोग कोरोना से उबर चुके हैं। अभी कुल मामलों की संख्या 86,681 है और कुल 3,55,943 कोरोना से उबर चुके हैं। बीते 24 घंटों में राज्य में 21 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से अब तक कुल 1533 लोगों की मौत हो चुकी है।

सोमवार को राज्य में कुल 657 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए थे। इस बीच केरल सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर उम्रदराज कैदियों की पैरोल को एक और महीने के लिए बढ़ा दिया है। गृह विभाग ने हाल में एक आदेश में कहा कि महामारी की वजह से 65 साल या इससे अधिक उम्र के कैदियों की पैरोल को एक महीने का विस्तार दिया गया है। यह बढ़ोतरी जेल लौटने की उनकी वास्तविक तारीख से लागू होगी।

आदेश में जेल के प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि वे सरकार द्वारा पहले जारी आदेश में तय की गई समयसीमा के मुताबिक अन्य आयु समूह के कैदियों को जेल वापस बुलाएं। जेलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश में, केरल सरकार ने हाल के महीनों में अलग अलग श्रेणियों के कैदियों को विशेष पैरोल और माफी दी थी।

बहरहाल, बच्चों का यौन उत्पीड़न करने, मानव तस्करी और गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम और आतंकवादी एवं विध्वंसक गतिविधि (रोकथाम) कानून समेत संगीन अपराधों के मामले में हिरासत में लिए गए लोगों को पैरोल और क्षमा की योजना से बाहर रखा गया था। केरल की तीन केंद्रीय कारागारों समेत 54 जेलों में छह हजार से ज्यादा कैदी हैं। 

Latest India News