A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल विमान हादसे की भयानक हैं तस्वीरें, देखकर दहल जाएगा दिल

केरल विमान हादसे की भयानक हैं तस्वीरें, देखकर दहल जाएगा दिल

केरल में हुए विमान हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई है। केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के विमान हादसे में पायलेट समेत 16 लोगों की मौत हो गई है।

Kozhikode plane crash photo- India TV Hindi Image Source : INDAITV Kozhikode plane crash photo

नई दिल्ली: केरल में हुए विमान हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई है। केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के विमान हादसे में पायलेट समेत 16 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है। एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। 

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कई लोगों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है और इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। डीजीसीए के एक बयान में कहा गया कि एआईईएएक्सबी1344, बी737 दुबई-कालीकट उड़ान जिसमें 191 लोग सवार थे दुर्घटना का शिकार हुई है। 

Image Source : indiatvKozhikode plane crash photo

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को मौके पर जाने के निर्देश दिये हैं। शाह ने ट्वीट किया, “केरल के कोझीकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुर्घटना के बारे में जानकर व्यथित हूं। एनडीआरएफ को यथाशीघ्र मौके पर पहुंचकर राहत अभियान में सहायता का निर्देश दिया है।” डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। यात्रियों में 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य भी शामिल हैं। 

Image Source : indiatvKozhikode plane crash photo

विमान शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाईपट्टी पर उतरा। विमानन कंपनी के एक प्रव्कात ने कहा कि विमान संभवत: हवाईपट्टी से फिसल गया। बचाव अभियान जारी है। हादसे के वक्त वहां भारी बारिश हो रही थी। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि पुलिस और दमकल कर्मियों को राहत और बचाव अभियान के लिये सभी कदम उठाने को कहा गया है।

Image Source : indiatvKozhikode plane crash photo

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोझिकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शुक्रवार को शोक जताते हुए कहा कि प्रशासन मौके पर है और सभी प्रभावितों को सहायता मुहैया करा रहा है। उन्होंने इस संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से भी बात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कोझिकोड में हुए विमान हादसे से शोकाकुल हूं। मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं। घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो।’’ मोदी ने लिखा है कि प्रशासन मौके पर है और सभी प्रभावितों को हर प्रकार की सहायता मुहैया करा रहा है। 

Image Source : indiatvKozhikode plane crash photo

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ कोझिकोड में विमान दुर्घटना की दुखद खबर सुनकर स्तब्ध हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों के मित्रों एवं परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। विमान में 191 लोग सवार थे। इस विमान ने दुबई से उड़ान भरी थी। 

Latest India News