A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: लव जिहाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगी हादिया

केरल: लव जिहाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगी हादिया

हादिया मामले में आज दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में आज हादिया अपनी हलफनामा दर्ज करेंगी। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने हादिया की अनुपस्थिति के चलते सुनवाई को 27 नवंबर तक टाल दिया था।

love jihad- India TV Hindi love jihad

नई दिल्ली: हिंदू से मुसलमान बनी हादिया मामले में आज दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में आज हादिया अपनी हलफनामा दर्ज करेंगी। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने हादिया की अनुपस्थिति के चलते सुनवाई को 27 नवंबर तक टाल दिया था। बता दें कि मई माह में धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुसलमान बनी हादिया की शादी को रद्द कर दिया गया था। कई लोग इसे 'लव जिहाद' की कार्रवाई के तौर पर भी देख रहे थे। लेकिन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के लिए कोच्चि से नई दिल्ली रवाना होते हुए हादिया ने कहा था कि, उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म अपनाया है। वह एक मुस्लिम महिला हैं और पति शफीन जहां के साथ ही रहना चाहती हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया था कि, उन पर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया था और अब वह न्याय चाहती हैं। बता दें कि हिन्दू महिला अखिला ने एक मुस्लिम युवक से शादी के लिए इस्लाम धर्म अपनाकर अपना नाम हादिया कर लिया। गौरतलब है कि कुछ कट्टरपंथी हिन्दू समूहों का कहना है कि इसी तरह से साजिश कर मुस्लिम लड़के हिन्दू लड़कियों को मुसलमान बना उनसे शादी करते हैं।

Latest India News