A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल लव जिहाद मामला: NIA के अधिकारियों ने हादिया का बयान दर्ज किया

केरल लव जिहाद मामला: NIA के अधिकारियों ने हादिया का बयान दर्ज किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कोच्चि इकाई के जांचकर्ताओं की एक टीम ने शनिवार को 24 वर्षीय हादिया (इस्लाम धर्म अपनाने वाली हिंदू महिला) का बयान दर्ज किया है।

Love Jihad kerala- India TV Hindi Love Jihad kerala

कोट्टायम: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कोच्चि इकाई के जांचकर्ताओं की एक टीम ने शनिवार को 24 वर्षीय हादिया (इस्लाम धर्म अपनाने वाली हिंदू महिला) का बयान दर्ज किया है। हादिया ऊर्फ अखिला ने पिछले साल इस्लाम धर्म अपनाकर शफीन जहां नामक व्यक्ति से शादी कर ली थी। इस शादी को हादिया के पिता ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उसके पति का आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (IS) के साथ संबंध है। इसके बाद उच्च न्यायालय ने इस शादी को अमान्य कर दिया था।

यह मामला जब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जहां जहां ने याचिका दायर की और सर्वोच्च न्यायालय ने जांच का आदेश दिया था।एनआईए टीम ने जहां का बयान भी दर्ज किया है।जांच एजेंसी से 27 नवंबर को सर्वोच्च न्यायालय में अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

सुप्रीम कोर्ट  ने हादिया के पिता अशोकन से कहा कि वह हादिया को जहां के साथ अपनी शादी के बारे में विचार रखने के लिए अदालत में पेश करें। हादिया मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की पीठ के सामने उपस्थित होगी और शादी के बारे में अपने विचार रखेगी।

Latest India News