A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा, हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा, हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केरल विमान हादसे में मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे।

Hardeep Singh Puri - India TV Hindi Image Source : TWITTER Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri

कोझिकोड: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी विमान हादसे के बाद राहत कार्यों के कियान्वयन तथा स्थिति का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे हैं।  कोझिकोड पहुंचने के बाद उन्होंने वरिष्ठ नागर उड्डयन अधिकारियों, पेशेवरों के साथ विचार-विमर्श किया। इसके बाद उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे।

इससे पहले हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि 'हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी।'

दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए।

बता दें कि विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 19 में से 18 शवों की पहचान कर ली गयी है वहीं 1 शव की पहचान अभी बाकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही होगा।

Latest India News

Related Video