A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विश्व पर्यावरण दिवस पर केरल ने लगाए एक करोड़ पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस पर केरल ने लगाए एक करोड़ पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज राज्य भर में वृक्षारोपण के लिए केरल सरकार ने एक करोड़ पौधे का वितरण किया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पर्यावरण दिवस पर अपने संदेश में समाज के सभी वर्गों से सरकार की वृक्षारोपण की इस पहल को समर्थन और सहयोग करने की अप

plants- India TV Hindi plants

तिरूवनंतपुरम: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज राज्य भर में वृक्षारोपण के लिए केरल सरकार ने एक करोड़ पौधे का वितरण किया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पर्यावरण दिवस पर अपने संदेश में समाज के सभी वर्गों से सरकार की वृक्षारोपण की इस पहल को समर्थन और सहयोग करने की अपील की।

राज्यपाल पी सदाशिवम ने इस दिवस पर राज भवन परिसर में एक पौधा लगाया। जाने-माने मलयालम अभिनेता मोहनलाल ने भी यहां के एक कॉलेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

ग्रीन केरल मिशन के तहत कई स्कूलों, स्थानीय स्वशासन निकायों और स्वैच्छिक संगठनों ने सरकार के इस वृक्षरोपण मुहिम में भाग लिया।

इस साल के वृक्षारोपण की विशेषता रही कि सरकार ने बबूल और यूकलिप्टस जैसे पौधों को दूर ही रखा जो ज्यादा मात्रा में भूजल का इस्तेमाल करते हैं और सिर्फ फल देनेवाले और पर्यावरण के अनुकूल पौधों का ही वितरण किया।

पर्यावरण के लिए हानिकारक पेड़ों को काटने के कार्यक्रम अलावा कनेक्टिंग पीपल टू नेचर नामक एक अभियान का भी शुभारंभ किया गया।

Latest India News