A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,771 नए मामले, 19 मरीजों की मौत

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,771 नए मामले, 19 मरीजों की मौत

केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,771 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,11,362 हो गई हैं।

Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases, Kerala Coronavirus Death- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,771 नए मामले सामने आए हैं।

तिरुवनंतपुरम: केरल में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,771 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,11,362 हो गई हैं। सूबे के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को 5,594 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी और इसके साथ ही इस बीमारी से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 8,35,046 हो गई। केरल के सीएम ने बताया कि नए मरीजों में ब्रिटेन से लौटे 3 यात्री भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण से 19 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,682 हो गई। 

सूबे में अभी भी 72,392 ऐक्टिव केस
विजयन ने बताया कि वर्तमान में 72,392 लोगों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में खासा वृद्धि देखी जा रही है जिसे देखते हुए राज्य में 25,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया सके कि सभी लोग कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करें। सीएम ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रतिदिन एक लाख सैंपल्स की जांच करने का लक्ष्य रखा है जिसमें से 75 प्रतिशत जांच RT-PCR पद्धति से की जाएंगी। पिछले 24 घंटे में 58,472 सैंपल्स की जांच की गई और संक्रमण दर 9.87 प्रतिशत है। सूबे में अब तक, 94,59,221 सैंपल्स की जांच की गई है।

राज्यपाल ने लोगों से की यह अपील
वहीं, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मंगलवार को राज्य के लोगों से आग्रह किया कि वे कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का लाभ उठाएं और महामारी से बचने के लिए एहतियात बरतना जारी रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से मुकाबला करने में केरल का अनुभव चुनौतीपूर्ण रहा है, इसके बावजूद राज्य में महामारी से होने वाली मौत की दर देश में सबसे कम है। राज्यपाल ने कहा, ‘एक स्वस्थ और समृद्ध राष्ट्र धरती पर स्वर्ग की तरह है। बेहतर स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए कोरोना वायरस टीकाकरण के अवसर का लाभ उठाएं और कोविड से बचने के लिए एहतियात तब तक बरतें, जब तक यह महामारी समाप्त नहीं हो जाती।’

Latest India News