A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: कोच्चि में सीनियर पादरी की चाकू घोंपकर हत्या, सहायक पर आरोप

केरल: कोच्चि में सीनियर पादरी की चाकू घोंपकर हत्या, सहायक पर आरोप

केरल के मलयट्टूर में प्रसिद्ध ईसाई तीर्थ केंद्र के एक सीनियर कैथोलिक पादरी फादर जेवियर थेलक्कट की गुरुवार को कोच्चि में उनके एक सहायक ने कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी...

Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi Representational Image | PTI Photo

कोच्चि: केरल के मलयट्टूर में प्रसिद्ध ईसाई तीर्थ केंद्र के एक सीनियर कैथोलिक पादरी फादर जेवियर थेलक्कट की गुरुवार को कोच्चि में उनके एक सहायक ने कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी। आरोपी सहायक को हाल ही में ‘कदाचार’ के लिए निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने यह जानकारी दी। मलयट्टूर में सेंट थॉमस इंटरनेशनल हिल श्राइन कुरिसुमुदी के फादर जेवियर थेलक्कट (52) पर जॉनी वाट्टेकडन ने उस समय हमला किया जब वह कुरिसुमुदी पहाड़ी से उतर रहे थे। 

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद मौके से फरार हमलावर को गिरफ्तार करने के लिए खोज अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि पादरी को अंगामली स्थित एक अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। सायरो-मालाबार कैथोलिक चर्च ने एक बयान में कहा कि पादरी पर उस समय हमला किया गया जब वह कुरिसुमुदी पहाड़ी से उतर रहे थे। बयान में कहा गया है कि जॉनी को उसके कथित कदाचार के लिए कुछ सप्ताह पहले चर्च में उसके पद से निलंबित कर दिया गया था। बयान में कहा गया है कि पादरी ने जॉनी को उसके निलंबन मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को एक बैठक के लिए बुलाया था।

पोस्टमॉर्टम के बाद पादरी के पार्थिव शव को चर्च अधिकारियों को सौंप दिया गया। उनके शव को मलयट्टूर में रखा जायेगा जहां शुक्रवार को लोग उनको श्रद्धांजलि देंगे। बयान में कहा गया कि पादरी का अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि जॉनी की तलाश के लिए एक अभियान चलाया गया है। माना जा रहा है कि वह मलयट्टूर के पास जंगल में छिपा हुआ है। चर्च के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ ऐसे समय हुई है जब पादरी प्रसिद्ध कुरिसुमुदी तीर्थयात्रा की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

Latest India News