A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड तो ये बोले गुरनाम सिंह चढूनी

Kisan Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड तो ये बोले गुरनाम सिंह चढूनी

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि यह संयुक्त किसान मोर्चा के आरोप नहीं हो सकते नहीं बल्कि एक व्यक्ति के हैं। ये हैं कक्का जी (शिवकुमार सिंह) के आरोप जो खुद आरएसएस के एजेंट हैं। वे लंबे समय तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा राष्ट्रीय किसान संघ के प्रमुख रहे हैं।

नई दिल्ली. संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी को सस्पेंड कर दिया है। चढूनी पर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मिलने के चलते अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात कही गई है। संयुक्त किसान मोर्चा की 7 सदस्यीय कमेटी से भी चढूनी बाहर कर दिए गए हैं। इसके बाद गुरनाम सिंह चढूनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुछ लोग उनके बढ़ते कद को लेकर जलते हैं। चढूनी ने ये भी कहा कि कि मुमकिन है उन पर बदले की कार्रवाई की गई हो।

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि यह संयुक्त किसान मोर्चा के आरोप नहीं हो सकते नहीं बल्कि एक व्यक्ति के हैं। ये हैं कक्का जी (शिवकुमार सिंह) के आरोप जो खुद आरएसएस के एजेंट हैं। वे लंबे समय तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा राष्ट्रीय किसान संघ के प्रमुख रहे हैं।  वे फूट डालो और राज करो की कोशिश कर रहे हैं।

चढ़ूनी ने आगे कहा कि जिस अखबार ने ऐसा आर्टिकल छापा है हम उसको और कक्का जी को नोटिस जारी करेंगे। उन्हें कुछ सबूत दिखाने चाहिए थे। ये सरकार के प्रदर्शन को तोड़ने की चाल है। वे सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि कई राजनीतिक लोग हमारे टेंट में आते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उनका दुरुपयोग कर रहे हैं या वो हमारा उपयोग कर रहे हैं। हम कभी किसी को मंच पर नहीं ले गए। जो लोग हमारे खिलाफ हैं वे भी यहां आते हैं। अगर वे यहां हमारा समर्थन करने आएंगे, तो हम उन्हें बाहर नहीं करेंगे बल्कि उनका स्वागत करेंगे।

Latest India News