A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में 22 करोड़ लूटने वाला प्रदीप गिरफ्तार, जानिए देश की बड़ी रॉबरी के बारे में

दिल्ली में 22 करोड़ लूटने वाला प्रदीप गिरफ्तार, जानिए देश की बड़ी रॉबरी के बारे में

नई दिल्ली: दिल्ली में करोड़ों की चोरी करने वाले ड्राइवर प्रदीप कुमार शुक्ला को पुलिस ने महज 18 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने लूट के करोड़ों रूपए भी बरामद कर

जानिए देश की 5 बड़ी...- India TV Hindi जानिए देश की 5 बड़ी रॉबरी के बारे में, चोरी हुए करोड़ों

नई दिल्ली: दिल्ली में करोड़ों की चोरी करने वाले ड्राइवर प्रदीप कुमार शुक्ला को पुलिस ने महज 18 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने लूट के करोड़ों रूपए भी बरामद कर लिए हैं। हालांकि लूट की रकम में से 11 हजार रुपए नहीं मिले हैं। दरअसल, पुलिस को जीपीएस के जरिए वैन की लोकेशन मिल चुकी थी जिसके बाद पुलिस ने बॉर्डर सील कर दिया।

खुफिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, ड्राइवर ने लूटे हुए पूरे रुपए एक गोदाम में छुपा कर रखा थे। इसी खबर पर पुलिस की एक टीम ने गोदाम पर छापा मारा और ड्राइवर समेत लगभग पूरी रकम बरामद कर ली। आज हम आपको देश में हुई चोरी और डकैती की बड़ी वारदातों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं।

बैंक लूटने के लिए खोदी सुरंग
दिल्ली में लूट से पहले भी देश के कई इलाकों में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। हरियाणा में हुई बैंक रॉबरी अब तक की रॉबरी में से एक थी।  सोनीपत में पंजाब नेशनल बैंक में लूट के लिए लूटेरों ने सौ फुट लंबी सुरंद खोदी थी। लुटेरों ने  सुरंग की खुदाई बैंक के सामने खाली पड़े घर से शुरू हुई। ढाई फीट चौड़ी इस सुरंग का दूसरा सिरा बैंक में ठीक उस स्ट्रॉंग रूम में जाकर खुलता था जहां पर 360 लॉकर थे। लुटेरों ने वहां से कुल 86 लॉकर खोलकर उनमें रखे करोड़ों रुपए के जेवरात लूटकर ले गए।

अगली स्लाइड में पढ़ें छत्तीसगढ़ में भी हुई बड़ी लूट

Latest India News