A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक क्लिक में जानिए किस Bank ने विजय माल्‍या को कितना कर्ज दिया है

एक क्लिक में जानिए किस Bank ने विजय माल्‍या को कितना कर्ज दिया है

कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। विजय माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद माल्या को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Vijay Mallya- India TV Hindi Vijay Mallya

नई दिल्ली: कारोबारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। विजय माल्या को वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश के बाद गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद माल्या को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि विजय माल्या को भारत सरकार ने भगोड़ा घोषित कर रखा है। माल्या पर भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लेने का आरोप है।

पिछले साल मार्च में माल्या भारत से निकल गए थे। उससे पहले उन्होंने यूएसएल के साथ डील की थी, जिसमें उन्हें कंपनी से हटने के एवज में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम मिली थी और उस वक्त रही किसी भी 'पर्सनल लायबिलिटी' से वह मुक्त कर दिए गए थे। तबसे माल्या ब्रिटेन में है।

इसके कुछ दिन बाद ही सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को अपने पासपोर्ट के साथ व्यक्तिगत रूप से 30 मार्च, 2016 को पेश होने को कहा था। भारत ने इस साल 8 फरवरी को औपचारिक तौर पर ब्रिटेन सरकार को भारत-ब्रिटेन प्रत्यर्पण संधि के तहत माल्या के प्रत्यर्पण का औपचारिक आग्रह किया था। वहीं, प्रॉपर्टीज की नीलामी अब लैंडर्स की ओर से एसबीआई कैप ट्रस्टी करा रहा है।

अगले स्लाइड्स में जानिए किस बैंक ने विजय माल्‍या को कितना कर्ज दिया है....

Latest India News