A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने अपने आवास पर की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने अपने आवास पर की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने हैदराबाद में स्थित अपने आवास पर आत्महत्या की है

Kodela Siva Prasada Rao- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK Kodela Siva Prasada Rao Former Andhra Pradesh Speaker comits suicide at his residence in Hyderabad

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने आत्महत्या कर ली है, वे काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे। उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था। माना जा रहा है कि इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली.जानकारी के मुताबिक, शिवप्रसाद राव ने अपने घर में फांसी लगा ली, अचेत अवस्था में उनके गार्ड और ड्राइवर ने उन्हें हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे। कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं। इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी। कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे। वह एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी अपनी सेवा दे चुके थे। वे आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर थे।

हालांकि, हाल में हुए आंध्र प्रदेश  विधानसभा चुनाव में कोडेला साथेनापल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अंबाती राम बाबू से हार गए थे। उनकी मौत पर टीडीपी ने शोक जाहिर किया है।

Latest India News