A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता: माजेरहाट में पुल ढहा, एक शख्स की मौत, 25 लोग घायल, यातायात पर असर

कोलकाता: माजेरहाट में पुल ढहा, एक शख्स की मौत, 25 लोग घायल, यातायात पर असर

कोलकाता में तारातल्ला में पास मांझेरहाट के पास पुल गिरने से मलबे में कई गाड़ियां दब गईं।

Kolkata Bridge collapse- India TV Hindi Image Source : PTI Kolkata Bridge collapse

कोलकाता: कोलकाता के दक्षिण हिस्से में माजेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार को ढह जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और करीब 25 लोग घायल हो गए हैं। अब भी कई लोग मलबे में फंसे है। कुछ वाहन भी मलबे के नीचे दबे हैं। वैसे राज्य की मंत्री चद्रिमा भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने इस हादसे में पांच लोगों की मृत्यु होने की बात सुनी है लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। एक अन्य मंत्री फिरहाद हकीम के अनुसार छह लोग अस्पताल ले जाये गये हैं। पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति की मौत की खबर है। 

भीड़भाड़ वाले अलीपुर इलाके में दुर्घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग जुट गये। ढहे हुए पुल के नीचे कई कारें दब गईं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पहली प्राथमिकता घायलों और फंसे हुए लोगों को बचाना है। इस इलाके में आसपास में कई निर्माणाधीन भवन हैं। एक चश्मदीद के अनुसार मलबे के नीचे एक मिनीबस और एक निजी कार में कुछ लोग फंसे हुए हैं। अग्निशमन, पुलिस, एनडीआरएफ के कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त फ्लाईओवर गिरा उस वक्त उससे होकर कई गाड़ियां गुजर रही थी। बस, कार, और टू व्हीलर भी इस फ्लाईओवर से गुजर रहे थे। अचानक यह पुल नीचे आ गिरा। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त बारिश भी हो रही थी। 

वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हादसे पर चिंता जताई है और कहा कि वे रेस्क्यू की पल-पल की जानकारी ले रही हैं। वे अभी दार्जलिंग में हैं। उन्होंने कहा कि मैं जल्द से जल्द वापस कोलकाता लौटूंगी। लेकिन दार्जलिंग से शाम में कोई फ्लाइट कोलकाता के लिए नहीं है।

लोगों का कहना है कि  गनीमत रही कि हादसा दफ्तर छूटने के समय से पहले हुआ अन्यथा इस पुल पर शाम के वक्त भीड़भाड़ ज्यादा रहती है। बताया जाता है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त पुल से कई वाहन गुजर रहे थे। एक मिनी बस और कई कारें और दोपहिया वाहनों के मलबे में दब गए। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सबकुछ सामान्य था लेकिन अचानक तेज आवाज के साथ यह पुल नीचे बैठ गया। जानकारी के मुताबिक इस पुल के नीचे से एक नाला बहता है इसलिए नीचे ज्यादा लोगों को दबे होने की आशंका नहीं है। 

Latest India News