A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पूर्व CBI अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी से कथित संबंधित कंपनी पर कोलकाता पुलिस का छापा

पूर्व CBI अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी से कथित संबंधित कंपनी पर कोलकाता पुलिस का छापा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से निर्धारित पूछताछ से एक दिन पहले कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी से कथित रुप से संबद्ध एक गैर बैंकिंग वित्त कंपनी की दो संपत्तियों पर छापा मारा।

Kolkata Police raids firms allegedly linked to ex-interim CBI director M Nageshwar Rao- India TV Hindi Kolkata Police raids firms allegedly linked to ex-interim CBI director M Nageshwar Rao
कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से निर्धारित पूछताछ से एक दिन पहले कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव की पत्नी से कथित रुप से संबद्ध एक गैर बैंकिंग वित्त कंपनी की दो संपत्तियों पर छापा मारा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि बहुबाजार थाने में दर्ज एक पुरानी शिकायत की कोलकाता पुलिस द्वारा जांच के तहत एंजिला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो कार्यालयों पर छापा मारा गया। एक कार्यालय शहर में है और दूसरा समीप के साल्ट लेक में स्थित है। 
 
उन्होंने बताया कि 30 पुलिस अधिकारियों के एक दल ने इन दो कार्यालयों पर छापा मारा जो राव की पत्नी मन्नेम संध्या से कथित रुप से संबद्ध है। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कंपनी और संध्या के बीच कई लेन-देन हुए हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं। ’’ फिलहाल सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक राव ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ इस कंपनी के संबंध-- जैसा कि कुछ मीडिया संगठनों ने खबर दी है, से इनकार करता हूं।’’ 
 
उन्होंने कहा, ‘‘कुछ टीवी चैनलों समेत कुछ मीडिया संगठनों द्वारा एक कंपनी, जिसपर कोलकाता पुलिस ने छापा मारा है, उसके साथ मेरे परिवार के सदस्यों का संबंध दर्शाते हुए दी गयी खबरों के आलोक में मैं कहना चाहता हूं कि मैं इस मुद्दे पर 30 अक्टूबर, 2018 को हस्ताक्षरित एक प्रेस बयान के माध्यम से स्पष्टीकरण दे चुका हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा, मेरे परिवार और मेरी सभी संपत्ति का पूरा ब्योरा पहले ही सरकार को सौंपे गये मेरे वार्षिक संपत्ति रिटर्न में दे दिया गया है जो गृह मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।’’ कोलकाता पुलिस के सूत्रों के अनुसार कंपनी के मालिक को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

Latest India News