A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यहां जगहों के नाम हैं गधा और बकरा

यहां जगहों के नाम हैं गधा और बकरा

नई दिल्ली: कहते हैं कि भारत विविधताओं का देश है। हमारे देश के बारे में कहा जाता है कि यहां कोस कोस पर पानी का स्वाद बदल जाता है और हर चार कोस पर भाषा

यहां जगहों के नाम हैं...- India TV Hindi यहां जगहों के नाम हैं गधा और बकरा

नई दिल्ली: कहते हैं कि भारत विविधताओं का देश है। हमारे देश के बारे में कहा जाता है कि यहां कोस कोस पर पानी का स्वाद बदल जाता है और हर चार कोस पर भाषा एकदम अलग होती है। वहीं सस्कृति और धर्म के मामले में भी अपने देश में काफी विविधताएं पाई जाती है। हमारे देश एक चीज और बेहद खास है वो हैं यहां पर रखे जाने वाले नाम। फिर वो चाहें नाम बच्चों के हों या फिर जगहों के। कुछ जगहों के नाम तो ऐसे होते हैं कि आपकी हंसी छूट जाएगी तो कुछ के नाम लेने तक में आप संकोच भी कर सकते हैं। जी हां ऐसे अजीबोगरीब नामों से पटा पटा है हमारा देश। आज हम अपनी खबर में आपको ऐसे ही नामों के बारे में बताएंगे जो अपने अलहदे नाम से चलते हैं तो प्रसिद्ध लेकिन इन नामों को जो पहली बार सुनता है वो एक बार जरूर सोच में पड़ जाता है।
 
भारत की विभिन्न जगहों के ऐसे अजीबो-गरीब नाम शायद ही आपने सुने होंगे। आपको यकीन नहीं होगा लेकिन भारत में कुछ जगहों के नाम गधा, कुत्ता, दारू, काला बकरा तक रखे गए हैं। हैरानी की बात यह है कि ये जगहें अपने इन अजीब नाम की वजह से प्रसिद्ध भी हैं। इन जगहों के नाम ऐसे है जिन्हें कुछ लोग जानते भी नहीं है और जो इन्हें पहली बार सुनते हैं वो हंसे बिना नहीं रह पाते।

1. पंजाब में एक स्टेशन ऐसा है जिसका नाम काला बकरा रखा गया है।

अगली स्लाइड में देखें और तस्वीरें

2. हिमाचल प्रदेश स्थित,  पुहू

अगली स्लाइड में देखें और तस्वीरें

Latest India News