A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव केस में ICJ के फैसले का किया स्वागत, कहा- भारत की बड़ी जीत

सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव केस में ICJ के फैसले का किया स्वागत, कहा- भारत की बड़ी जीत

भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) के फैसले का स्वागत किया है। सुषमा ने इस फैसले को भारत के लिए बड़ी जीत बताया है।

<p>sushma swaraj</p>- India TV Hindi sushma swaraj

नई दिल्ली: भाजपा की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) के फैसले का स्वागत किया है। सुषमा ने इस फैसले को भारत के लिए बड़ी जीत बताया है। साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के दिग्गज वकील हरीश साल्वे को भी धन्यवाद दिया है। बता दें कि हरीश साल्वे ने आईसीजे में कुलदीप जाधव का पक्ष रखा था।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा, ''मैं कुलभूषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का तहे दिल से स्वागत करती हूं। यह भारत के लिए बहुत बड़ी जीत है।'' आगे उन्होंने लिखा है, ''मैं अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के समक्ष जाधव के मामले को ले जाने की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देती हूं।''

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ''मैं श्री हरिश साल्वे को ICJ के समक्ष भारत के मामले को बहुत प्रभावी ढंग से और सफलतापूर्वक प्रस्तुत करने के लिए धन्यवाद देती हूं। मुझे उम्मीद है कि इस फैसले की कुलभूषण जाधव के परिवार के सदस्यों को बहुत ज्यादा जरूरत थी।''

बता दें कि आईसीजे के शीर्ष न्यायाधीश ने जाधव मामले में भारत के आवेदन की स्वीकार्यता पर पाकिस्तान की आपत्तियों को खारिज किया और कहा कि भारत का आवेदन स्वीकार करने योग्य है। आईसीजे के शीर्ष न्यायाधीश ने कहा कि जाधव के भारतीय नागरिक होने पर संदेह की कोई गुंजाइश नहीं।

Latest India News