A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LAC पर खूनी संघर्ष, कैप्टन अमरिंदर बोले- अब कड़े कदम उठाने का समय

LAC पर खूनी संघर्ष, कैप्टन अमरिंदर बोले- अब कड़े कदम उठाने का समय

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अब कुछ कड़े कदम उठाने का समय आ गया है। हमारी ओर से कमजोरी का प्रत्येक संकेत चीनी हरकतों को और ज्यादा बढ़ावा देता है।

Capt Amarinder- India TV Hindi Image Source : PTI FILE LAC पर खूनी संघर्ष, कैप्टन अमरिंदर बोले- अब कड़े कदम उठाने का समय

नई दिल्ली. लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ''हिंसक टकराव'' के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए। सेना ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत और चीन की सेना के वरिष्ठ अधिकारी लद्दाख में तनाव कम करने के लिये बैठक कर रहे हैं। सेना ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ''गलवान घाटी में तनाव कम करने की प्रक्रिया के दौरान सोमवार रात हिंसक टकराव हो गया। इस दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और दो जवान शहीद हो गए।'' 

गलवान में हुई इस खुनी झड़प पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "गलवान घाटी में चीन द्वारा उल्लंघन का सिलसिला जारी है। अब समय आ गया है कि देश इन घटनाओं पर खड़ा हो। हमारे जवान हर कुछ दिनों में देश की सीमाओं पर शहीद होने और घायल होने के लिए नहीं हैं।"

उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अब कुछ कड़े कदम उठाने का समय आ गया है। हमारी ओर से कमजोरी का प्रत्येक संकेत चीनी हरकतों को और ज्यादा बढ़ावा देता है। मैं हमारे बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए देश के साथ खड़ा हूं। राष्ट्र दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ा है।

गौरतलब है कि बीते पांच हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने खड़े थे। यह घटना भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट रहे हैं।

Latest India News