A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश: Flash Flood की वजह से नाले में अचानक बढ़ा पानी, 1 की मौत, 9 लापता

हिमाचल प्रदेश: Flash Flood की वजह से नाले में अचानक बढ़ा पानी, 1 की मौत, 9 लापता

लाहौल स्पिति के एसपी मानव वर्मा ने बताया कि लाहौल स्पिति की उदयपुर डिवीजन में फ्लैश फ्लड की वजह से 9 लोग लापता हैं।

लाहौल स्पिति. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पिति में अचानक आई Flash Flood की वजह से तोजिंग नाले (Tozing Nullah) में पानी बढ़ गया, जिस वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई, एक घायल है और 9 लोग लापता है। ये जानकारी लाहौल स्पिति के एसपी मानव वर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि लाहौल स्पिति की उदयपुर डिवीजन में फ्लैश फ्लड की वजह से 9 लोग लापता हैं।

IANS द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, आपदा मनाली-लेह राजमार्ग पर स्थित उदयपुर में हुई और तोजिंग नदी पर एक महत्वपूर्ण पुल क्षतिग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पर्यटकों सहित कई वाहन राजमार्ग पर फंस गए हैं। घायलों में से एक को कुल्लू कस्बे के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय केलांग से करीब 60 किलोमीटर दूर बचाव दल मौके पर पहुंच गई है।

सरकार ने पहले ही पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए एक सलाह जारी की है कि वे ऊंचे पहाड़ों, नदियों के पास घूमने और भूस्खलन की चपेट में आने वाले अन्य स्थानों से दूर रहें। मंडी शहर के आगे कई जगहों पर भूस्खलन के कारण मंडी-कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग का संपर्क चंडीगढ़ से कट गया है। सूचना मिल रही है कि सार्वजनिक परिवहन और पर्यटक वाहन वहीं फंस गए है।

जम्मू के किश्तेवाड़ में फटा बादल
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 36 लोग लापता बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक होंजर दचन इलाके में 6 घर और एक राशन डिपो बह गया। बादल फटने से तबाही की खबर मिलते ही पुलिस, सेना, एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन अमला और स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया।

Latest India News