A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिरसा मुंडा जेल: लालू यादव बनें कैदी नंबर 3351, जानिए क्यों है 3 नंबर से खास रिश्ता

बिरसा मुंडा जेल: लालू यादव बनें कैदी नंबर 3351, जानिए क्यों है 3 नंबर से खास रिश्ता

चारा घोटाले के एक मामले में रांची सीबीआई विशेष कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद को रांची के बिरसा मुंडा जेल में भेज दिया गया है। जानिए 3 नंबर क्यों है खास....

Lalu yadav- India TV Hindi Lalu yadav

नई दिल्ली: चारा घोटाले के एक मामले में रांची सीबीआई विशेष कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद को रांची के बिरसा मुंडा जेल में भेज दिया गया है। सजा का एलान 3 जनवरी को होना है। यह चर्चित घोटाला बिहार के पशुपालन विभाग की पूरी तस्वीर बयान करता है कि किस तरह से फर्जी बिलों के जरिए ट्रेजरी से पासा निकाला गया। न जानवारों के लिए चारा खरीदा गया और नहीं दवाएं खरीदी गई।

3 नंबर से है खास रिश्ता
लालू का 3 नंबर के साथ कुछ ज्यादा ही खास रिश्ता है। इस बार उन्हें जेल में 3351 कैदी नंबर मिला है, जबकि इससे पहले 30 सितंबर, 2013 को चारा घोटाला मामले में होटवार जेल गए थे, तब उन्हें कैदी नंबर 3312 मिला था। इतना ही नहीं इस बार उन्हें जेल 23 दिसंबर को आना पड़ा। इसके साथ ही सजा का एलान 3 जनवरी को होगा। इससे पहले भी 30 सिंतबर 2013 को जेल गए थे।

जेल में मिला ये समान
बड़े से बंगले में रहने वाले लालू को जेल में 10×12  का कमरा मिला है। जिसमें बाथरुम भी है। इसके साथ ही टीवी मिला है। जिसमें वह केवल दूरदर्शन ही देख सकते है। लालू को एक चौकी, एक कद्दा, तकिया, मच्छरदानी भी उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ ही कमरे में एक मेज औक कुर्सी भी है। 3 जनवरी को फैसला आने के बाद जेल के कपड़े दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि  रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने लालू यादव सहित 16 आरोपियों को दोषी करार दिया. वहीं इस मामले में अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र, बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद सहित 6 लोगों को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया।
 

Latest India News