A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए अंग्रेजी के ये शानदार शब्द और थोड़ी और स्मार्ट कर लीजिए अपनी अंग्रेजी

जानिए अंग्रेजी के ये शानदार शब्द और थोड़ी और स्मार्ट कर लीजिए अपनी अंग्रेजी

नई दिल्ली: आज के समय में ऐसा माना जाता है कि सफल व्यक्ति केवल वही है जिसे काम के साथ-साथ भाषाओं की भी अच्छी समझ हो। आज हर कोई चाहता है कि उसे अंग्रेजी बोलनी

english- India TV Hindi english

नई दिल्ली: आज के समय में ऐसा माना जाता है कि सफल व्यक्ति केवल वही है जिसे काम के साथ-साथ भाषाओं की भी अच्छी समझ  हो। आज हर कोई चाहता है कि उसे अंग्रेजी बोलनी आती हो क्योंकि यह एक ऐसी भाषा है जो लोगों के बीच आपको आकर्षण का केन्द्र बनाती है।

बदलते समय के साथ-साथ लोगों में अंग्रेजी के प्रति आकर्षण भी बढ़ता जा रहा है। लेकिन अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें अग्रेंजी बोलने में हिचकिचाहट होती है और वह ठीक प्रकार से अंग्रेजी के शब्दों का उच्चारण नहीं कर पाते हैं। लेकिन अब आपको डरने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको अंग्रेजी के कुछ ऐसे शब्दों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्रयोग से अपनी स्मार्टनेस को बढ़ा सकते हैं। जानिए अंग्रेजी के कुछ ऐसे शब्द जिन्हें आप अपनी Vocab में जोड़ अंग्रेजी को और धांसू कर सकते हैं।

Overmorrow: अंग्रेजी में कल के बाद वाले दिन को बताने के लिए ज्यादातर लोग The Day After Tommorow का प्रयोग करते हैं। इतने लंबे वाक्य से बचने के लिए आप Overmorrow शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में जाने और शब्दों के बारे में

Latest India News