A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लेह-मनाली राजमार्ग 18 मई तक खुल सकता है: बीआरओ

लेह-मनाली राजमार्ग 18 मई तक खुल सकता है: बीआरओ

हिमाचल प्रदेश से लद्दाख को जोड़ने वाला 490 किलोमीटर लंबा लेह-मनाली राजमार्ग 18 मई को यातायात के लिए फिर से खुलने की उम्मीद है क्योंकि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम पूरा कर लिया है।

Leh-Manali highway likely to be reopened on May 18: BRO- India TV Hindi Image Source : PTI Leh-Manali highway likely to be reopened on May 18: BRO

लेह: हिमाचल प्रदेश से लद्दाख को जोड़ने वाला 490 किलोमीटर लंबा लेह-मनाली राजमार्ग 18 मई को यातायात के लिए फिर से खुलने की उम्मीद है क्योंकि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम पूरा कर लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बीआरओ की हिमांक और दीपक परियोजनाओं के तहत 16,050 फुट ऊंचे बारालाचा दर्रे और 17,480 फुट ऊंचे तांगलांग ला दर्रे से बर्फ साफ किया गया है। 

इन इलाकों से बर्फ साफ करना बहुत चुनौतीपूर्ण माना जाता है। अधिकारियों ने कहा कि इन क्षेत्रों में बर्फ का जमाव 35 फुट से अधिक था। अधिकारियों के अनुसार, बीआरओ कर्मियों के अथक प्रयासों के कारण राजमार्ग को पिछले साल की तुलना में एक महीने पहले ही यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

Latest India News