A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के कारण दिल्ली में गर्मी से राहत

आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के कारण दिल्ली में गर्मी से राहत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और आज का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी।

rain in delhi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और आज का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी।

 मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। सफदरजंग वेधशाला ने राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह 25 मिमी बारिश दर्ज की है । दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 56 से 87 के बीच दर्ज किया गया । विभाग ने सोमवार को आसमान में बादल छाने और हल्की बारिश होने अथवा बौछार पड़ने का अनुमान लगाया है।

दक्षिण गुजरात में भारी बारिश, सामान्य जनजीवन बाधित 
दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के कारण वापी और वलसाड जिले में उमरगाम के कई इलाके जलमग्न हो गए जिससे सामान्य जनजीवन बाधित हो गया। राज्य आपात अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार, वापी में सुबह चार बजे से आठ बजे के बीच महज चार घंटों में करीब 184 मिलीमीटर बारिश हुई। 

मौसम विभाग ने सोमवार को वलसाड, नवसारी और दमन, दादर तथा नगर हवेली में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण गुजरात में दमनगंगा, औरंगा और कोलक नदियों में बहाव तेज होने के कारण निचले इलाकों खासतौर से वापी में रह रहे लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। अरब सागर में ऊंची लहरें उठने के कारण वापी में कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। 

Latest India News