Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली...

राजस्थान में आंधी और आकाशीय बिजली का कहर, 2 लोगों समेत कई मवेशियों की मौत

राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 Apr 2019, 9:32:28 IST

बीकानेर/जयपुर: राजस्थान के बीकानेर जिले में सोमवार को तेज हवाओं और अंधड़, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में 10 वर्षीय मासूम सहित 2 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 6 लोगों के घायल होने और 12 भेड़ों के मरने की भी खबर है। राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर,उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू,कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक 10 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि 6 अन्य लोग घायल हो गए। वहीं, जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां (21) की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिए मजदूर एक टिनशेड के नीचे खड़े हो गए थे।

प्रसाद ने बताया कि अचानक टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से 10 साल की पूजा की मौत हो गई जबकि 6 अन्य मजदूर घायल हो गए, जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बीकानेर के जिला कलैक्टर कुमार पाल गौतम ने मृतक पूजा व अजीज के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीध्र स्वास्थ्य की कामना की। गौतम ने डॉक्टरों को घायलों का बेहतर इलाज करने तथा संबंधित उपखंड अधिकारी को मृतकों के परिजनों व घायलों को मृख्यमंत्री सहायता कोष व प्राकृतिक आपदा कोष से तत्काल आर्थिक सहयोग देने के निर्देश दिए है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन