Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Dec 29: जानें,...

Hindi Breaking News Dec 29: जानें, देश-दुनिया से दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Dec 2018, 17:55:29 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest News Updates and Breaking News of December 29:

05:50 PM: महाराष्ट्र सरकार ने 31 दिसंबर की रात मुंबई में बार, पब और होटल्स को पूरी रात खोलने की इजाजत दी।

04:58 PM: वाराणसी में ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर ऐंड क्राफ्ट्स म्यूजियम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया दौरा।

04:50 PM: कांग्रेस पार्टी ने मिशेल के लिए वकील भेजा, कोर्ट ने वकील से मुलाकात को सीमित किया। चोरी पकड़ी गई, इसलिए चोर मचाए शोर। मां-बेटे हेरल्ड केस में बेल पर हैं: प्रकाश जावडेकर

04:33 PM: 31 दिसंबर को राज्यसभा में पेश होगा ट्रिपल तलाक बिल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पेश करेंगे बिल।

04:09 PM: अगस्टा वेस्टलैंड केसः दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रिस्टयन मिशेल के वकील को अपने क्लायंट से मुलाकात के दौरान दूरी बनाकर रखने को कहा। सुबह और शाम को मुलाकात की सीमा अधिकतम 15 मिनट रखने को कहा।

03:58 PM: भारतीय विदेश मंत्रालय ने गीजा पिरामिडों के पास एक टूरिस्ट बस पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। हमले में मारे गए लोगों के प्रति व्यक्त की संवेदनाएं।

03:47 PM: अगस्टा वेस्टलैंड केसः दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 7 दिनों के लिए ED की रिमांड में भेजा।

02:15 PM: हॉलीवुड अदाकारा एंजेलिना जोली ने संकेत दिया है कि भविष्य में उन्हें राजनीति में आने से गुरेज नहीं है। अदाकारा-निर्देशक ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में राजनीति में आने की अटकलों को खारिज नहीं किया।

01:30 PM: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग से मुलाकात कर दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों पर चर्चा की। 

12:50 PM: पूर्वी चीन के फूज्यान प्रांत में एक कोयला खदान में हुए हादसे के बाद पांच कर्मचारियों की मौत हो गई है और कुछ अन्य अभी अंदर ही फंसे हैं। 

12:15 PM: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के मैलानी थानाक्षेत्र के जंगलों में लगभग 30 वर्षीय महिला और सात साल की बच्ची के जले हुए शव मिले। 

11:40 AM: थाईलैंड की गुफा में बाढ़ में फंसे जूनियर फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों को बचाने में मदद करने वाली ब्रिटिश गोताखोरों की टीम को ब्रिटेन के पारंपरिक नववर्ष सम्मानों से नवाजा गया।

11:00 AM: अगले साल होने वाले आम चुनाव की तैयारियों को लेकर आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को किये गये फैसलों पर पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई राष्ट्रीय परिषद आज विचार करेगी। 

10:15 AM: दक्षिणी फिलीपीन के मिन्दनाओ द्वीप में शनिवार को 6.9 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। फिलीपीन और पड़ोसी देश इंडोनेशिया के कई हिस्सों में सुनामी के खतरे की आशंका है। 

09:30 AM: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने आज गाजीपुर में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। यहां पीएम मोदी महाराजा सुहेलदेव की डाक टिकट जारी करेंगे। 

09:00 AM: गुजरात में तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को हिरासत में प्रताड़ना के 24 साल पुराने मामले में यहां की एक सत्र अदालत ने आरोपमुक्त कर दिया। 

08:21 AM: पटना में BJP नेता और MLC सूरज नंदन कुशवाहा का कार्डिएक अरेस्ट के बाद निधन हो गया।

07:40 AM: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज (शनिवार) से गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं और इस दौरान वे कच्छ के रण और गिर वन देखेंगे। राज्य सरकार ने इसकी जानकारी दी है। 

07:10 AM: मुंबई में पुलिस ने करीब 1,000 करोड़ रुपये की कीमत के मादक पदार्थ जब्त किए और इनकी कथित तौर पर तस्करी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया।

06:00 AM: मिस्र में गीज़ा पिरामिड के पास विस्‍फोट में 4 की मौत 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन