A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Latest News Updates Sept 15: जानें, देश-दुनिया के दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Hindi Breaking News Latest News Updates Sept 15: जानें, देश-दुनिया के दिनभर के बड़े अपडेट्स के बारे में

Live Hindi Breaking News India: इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

Hindi Breaking News- India TV Hindi Hindi Breaking News

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज हिंदी आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।  

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Breaking News of September 15:

05:17 pm: नोएडा टेंडर घोटाला मामले में घोटालेबाज चीफ इंजीनियर यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता ने कोर्ट में सरेंडर किया। 

04:35 pm: नरेन्द्र दाभोलकर मर्डर केस के आरोपी शरद कालस्कर को 17 सितंबर तक सीबीआई की कस्टडी में भेजा गया। 

04:18 pm: दिल्ली में 2 सितंबर को संगम विहार में नौकरी देने के बहाने कथित रूप से एक 23 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में एक आदमी के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

03:36 pm: केरल नन रेप केस: जालंधर पुलिस ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल को 19 सितंबर को केरल पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया।

03:09 pm: हिमाचल प्रदेश: रामपुर जिले के क्यओं क्षेत्र में भूस्खलन में 200 से ज्यादा भेड़ और बकरियां मारी गए।

02:41 pm: जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर के पंपोश होटल में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद।

​02:29 pm: काला हिरन शिकार मामला: राजस्थान उच्च न्यायालय के सामने अभिनेता सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी और तबू, सैफ अली खान और अन्य को निर्दोष दिए जाने के खिलाफ राजस्थान सरकार ने अपील की।

02:17 pm: पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग जिले में सेवोक में राष्ट्रीय राजमार्ग 31 (ए) और एनएच -10 पर विभिन्न स्थानों पर लगातार बारिश के परिणामस्वरूप भारी भूस्खलन।

01:48 pm: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूकंप, रिक्टर पैमाने पर 3.4 मापी गई तीव्रता।

01:31 pm: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर।

01:09 pm: युवाओं के पास रोजगार नहीं है, इस वजह से वे निराश हो जाते है और बलात्कार जैसे अपराध करते हैं: रेवाड़ी गैंगरेप मामले पर  उचाना कलान से बीजेपी विधायक, प्रेमलता।

12:44 pm: भाजपा कार्यकर्ताओं ने केरल सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर नन बलात्कार मामले में जलंधर बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

12:19 pm: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्वच्छता ही सेवा आंदोलन के तहत आज पटना के मिथापुर में सफाई अभियान में भाग लिया।

12:05 pm: 

12:00 pm: जालंधर बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर केरल नन बलात्कार का मामले को वैटिकन अवगत कराया गया। भारत के चर्च प्रतिनिधि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए वेटिकन में हैं और आने वाले दिनों में हस्तक्षेप की उम्मीद कर रहे हैं।

11:50 am: पीड़ित की स्थिति स्थिर है और वह ठीक हो रही है। उसकी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट सामान्य हैं। हम नियमित रूप से उनकी हालत की समीक्षा जारी रखेंगे: रेवाड़ी गैंगरेप पीड़ित की स्थिति पर, सुदर्शन पंवार, चिकित्सा अधीक्षक, रेवाड़ी जिला अस्पताल

11:39 am: तमिलनाडु के गवर्नर को राजीव गांधी हत्या के मामले के सभी 7 अभियुक्तों की रिहाई पर राज्य कैबिनेट द्वारा की गई सिफारिशों को स्वीकार करना चाहिए। हमें उम्मीद है कि राज्यपाल इस संबंध में एक अच्छा निर्णय लेंगे क्योंकि यह तमिल लोगों की आकांक्षा है: तमिलनाडु मंत्री डी जयकुमार

11:27 am: उत्तराखंड: विशेष संचालन समूह (एसओजी) और पुलिस ने संयुक्त अभियान में तेंदुए की त्वचा के साथ एक आदमी को गिरफ्तार किया।

11:15 am: मुख्य आरोपी राजस्थान में स्थित एक सेवारत रक्षा कर्मी है। हम उसके खिलाफ वारंट प्राप्त कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य दो आरोपी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे: रेवाड़ी गैंगरेप मामले पर हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू

10:50 am: गोवा के मुख्यमंत्री आज करीब 1 बजे दिल्ली के एम्स पहुंचेगा। शाह और मोदी जी को गोवा में स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। सीएम के कार्यों को मंत्रियों के बीच वितरित किए जाएगा ताकि प्रशासन सुचारू रूप से चलता रहे। पार्रिकर जी मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करना जारी रखेंगे: माइकल लोबो डिप्टी स्पीकर, गोवा विधानसभा

​10:33 am: राष्ट्रीय महिला आयोग ने हरियाणा के डीजीपी से रेवाड़ी गैंगरेप मामले पर रिपोर्ट मांगी।

​10:20 am: सीमा पर दुश्मनों से मोर्चा लेना हो, बाढ़ के संकट से निपटना हो, हर बार आपने देश को ऊपर रखा है। अब स्वच्छता के लिए आपका ये योगदान भी देश को गौरवान्वित कर रहा है: पीएम मोदी

10:16 am: 

09:50 am: चार वर्ष पहले शुरु हुआ स्वच्छता आंदोलन अब एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर आ पहुंचा है। हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि राष्ट्र का हर तबका, हर संप्रदाय, हर उम्र के मेरे साथी, इस महाअभियान से जुड़े हैं। गांव-गली-नुक्कड़-शहर, कोई भी इस अभियान से अछूता नहीं है: पीएम मोदी

09:30 am: PM मोदी ने किया 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' का शुभारंभ, कहा- स्वच्छता आंदोलन अब एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचा

09:00 am: जेएनयूएसयू चुनाव में रिकॉर्ड 70 प्रतिशत मतदान, आज घोषित किए जा सकते हैं परिणाम।

08:47 am: 18 सितंबर से शुरू होगा उत्तराखंड विधान सभा का मानसून सत्र।

08:29 am: दिल्ली के तिलक नगर में महिला की पिटाई मामले में 2 ओर लोग गिरफ्तार, शुक्रवार को मुख्य आरोपी रोहित तोमर को कल किया गया था गिरफ्तार।

08:00 am: रेवाड़ी गैंगरेप मामले में पुलिस अधीक्षक नाज़नीन भसीन के अंतर्गत एसआईटी का गठन: एडीजीपी ऑपरेशन एएस चावला

07:49 am: कुलगाम के चौगम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी। अभी तक 3 आतंकवादी मारे गए। बारामुल्ला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित किया गया: जम्मू-कश्मीर पुलिस

07:10 am: जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में देर रात से काजीगुंड के चौगम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक मुठभेड़ जारी।

06.51 am: भारत ने संयुक्त राष्ट्र में चिंता जताई कि 'चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर' (सीपीईसी) परियोजना में भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की मुख्य चिंताओं को अनदेखा किया गया है।

06.38 am: आजमगढ़: अम्बेडकर पार्क में डॉ बी. आर. अम्बेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया । पुलिस ने कहा, 'हमने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। हम अपराधी की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। और सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम यह भी देखेंगे कि एक नई मूर्ति स्थापित करना संभव है या नहीं।

06.26 am: दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.63, डीजल 73.54 रुपए प्रति लीटर

06.15 am: पीएम नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के लोगों को नुआखाई के पर्व की बधाई दी

Latest India News