A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hindi Breaking News Latest News Updates Sept 21: देखें, देश-दुनिया के दिनभर के बड़े अपडेट्स

Hindi Breaking News Latest News Updates Sept 21: देखें, देश-दुनिया के दिनभर के बड़े अपडेट्स

इंडिया टीवी हिंदी न्यूज पर पाएं राजनीति, चुनाव, खेल, मनोरंजन, बिजनेस, लाइफस्टाइल और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी देश-दुनिया की ताजा खबरें।

IndiaTV- India TV Hindi IndiaTV

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज हिंदी आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Breaking News of September 21:

05:31 pm: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि आतंकी घटनाओं से पाकिस्तान की नीयत का खुलासा हो गया है और ऐसे माहौल में बातचीत संभव नहीं है। दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली मुलाकात रद्द हुई।

05:22 pm: फिच ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर का पूर्वानुमान पहले के 7.4 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.8 प्रतिशत कर दिया।

04:58 pm: अरविंद केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 1 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

04:34 pm: एशिया कप 2018ः सुपर-4 में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला। हार्दिक पांड्या की जगह रविंद्र जडेजा को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह।

03:27 pm: पटना में सवर्ण एकता मंच के प्रदर्शकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज किया।

03:11 pm: दिल्ली में रोहिणी के ESI अस्पताल में एक 11 साल की बच्ची के साथ हाउसकीपिंग स्टाफ ने किया रेप। काटजू नगर पुलिस स्टेशन में हुआ केस दर्ज। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

02:58 pm: हरियाणा: हाल ही में गैंगरेप मामले में रेवाड़ी में 51 गांवों की महा-पंचायत का आयोजन किया गया। जिसने रेवाड़ी गैंगरेप पीड़ित को न्याय पाने में मदद करने के लिए एक जनसंघ समिति का गठन किया। महा-पंचायत ने इसी तरह की घटनाओं को भविष्य में हो इसपर भी चर्चा की।

02:45 pm: पटना: एससी/एसटी अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे स्वर्ण एकता मंच के प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

02:33 pm: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में सोमेंद्र नाथ मित्रा को अभियान समिति का अध्यक्ष, पीसीसी और अधीर रंजन चौधरी को सभापति नियुक्त किया।

02:16 pm: रेवाड़ी गैंगरेप मामला: मुख्य आरोपी निशु को 4 दिनों की रिमांड भेजा गया। डॉ संजीव और दीन दयाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

01:53 pm: संस्थानों या छात्रों पर कोई बाध्यता नहीं है। हमने कई छात्रों और शिक्षकों को सुझावों के लिए एक कार्यक्रम जारी किया है कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह मनानी चाहिए: यूजीसी पत्र पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

01:41 pm: यह बिल्कुल चौंकाने वाला है। वास्तव में मैनें स्वतंत्रता के बाद से नहीं देखा की यूजीसी वे विश्वविद्यालयों को इस तरह का निर्देश दिया हो। यूजीसी निर्देश देने के लिए विश्वविद्यालय की आजाद प्रणाली को नष्ट कर रहा है: कपिल सिब्बल, कांग्रेस

01:29 pm: मध्य प्रदेश: ग्वालियर में एक स्कूल में 3 महीने तक छोटी लड़की से कथित बलात्कार के सिलसिले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया।

01:16 pm: यह एक कायराना हमला है। हम आश्वासन देते हैं कि कार्रवाई की जाएगी। जांच चल रही है: एसपी पनी, आईजीपी कश्मीर दक्षिण कश्मीर के शॉपियन में तीन पुलिसकर्मी की हत्या पर

12:58 pm: चाइना ओपन: शटलर किदांबी श्रीकांत पुरुषों के एकल क्वार्टर फाइनल में जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ हार गये।

12:45 pm: 

12:38 pm: नोएडा: आज बैंक लूटने के प्रयास के दौरान अज्ञात अपराधियों द्वारा हमला किए जाने के बाद सेक्टर 1 में पंजाब नेशनल बैंक के दो सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई।

12:17 pm: यूनिवर्सिटी अनुदान आयोग (यूजीसी) सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति के लिए 29 सितंबर को भारत सरकार के 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' के रूप में मनाने के फैसले के संबंध में गतिविधियों की सूची के लिए पत्र जारी किया।

11:56 am: मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत जांच के बिना कोई गिरफ्तारी नहीं होगी: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

11:33 am: 

11:30 am: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की धमकी के बाद कांस्टेबल ने नौकरी छोड़ी।

11:05 am: असम के नगांव जिला में एक तालाब में बिजली की हाई वोल्टेज तार गिरने के बाद छह मछुआरों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए।

11:03 am: वियतनाम के राष्ट्रपति ट्रान दाई क्वांग का 61 वर्ष की उम्र में निधन।

11:00 am: 

10:44 am: जम्मू-कश्मीर के शॉपियन से किडनैप 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, शव बरामद।

10:17 am: राजस्थान: श्री माधोपुर-जोरावर नगर रोडवे पर दो वाहनों के बीच टक्कर में 4 लोगों की मौत, 10 घायल।

09:49 am: बिहार: वैशाली में दो लोगों को अज्ञात हमलावरों ने मारी, एक की मौत, एक घायल।

09:24 am: सेंसेक्स 270.45 अंकों की बढ़त के साथ 37,391.6 पर खुला, निफ्टी 11,323.90 पर

09:23 am: 

09:20 am: हमें आशा है कि भविष्य में परिस्थितियां अच्छे, मजबूत संबंध और अच्छे, मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के लिए निर्धारित की जाएंगी: अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता हीदर नऊर्ट

09:17 am: ​भारत और पाकिस्तान साथ बैठकर बातचीत के लिए तैयार हुए, यह अच्छी खबर है। हमने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पीएम मोदी के बीच सकारात्मक संदेशों के बारे में आ रही रिपोर्टों को भी देखा है: अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नऊर्ट

09:11 am: ​जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में जारी एनकाउंटर में 2 आतंकवादी मारे गए

08:56 am: महाराष्ट्र: हिंगोली में ट्रक और एक कार के बीच टक्कर में 6 लोगों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

08:43 am: जम्मू-कश्मीर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में 3 विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) लापता।

08:22 am: महाराष्ट्र: पुणे में एक स्कूल के प्रिंसिपल को इस साल मार्च में स्कूल परिसर में स्कूल के 14 वर्षीय लड़के के छात्र को कथित रूप से छेड़छाड़ और अश्लील सामग्री दिखाने के लिए 23 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

07:50 am: पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वच्छता कर्मचारियों द्वारा हड़ताल 9वें दिन जारी है। एक कर्मचारी ने कहा कि उन्हें 7 वें वेतन आयोग का लाभ और समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। अभी तक कई को स्थायी बनाया जाना है। कोई अधिकारी हमसे बात नहीं करता, तब तक हड़ताल जारी रहता है जब तक वे ऐसा नहीं करते।

07:39 am: अलीगढ़ जिले के हरदुगंज के माहुआ गांव में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़। मुठभेड़ में दो अपराधियों की मौत।

07:17 am: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.32, डीजल 73.87 रुपए प्रति लीटर। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 89.69, डीजल 78.42 रुपए प्रति लीटर।

06:35 am: दिल्ली पुलिस ने 13 सितंबर को एक चीनी व्यक्ति चार्ली पेंग को गिरफ्तार किया है और तब से वह पुलिस हिरासत में है। पुलिस ने उनसे एक भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड भी बरामत किया है। उसके अलावा एक फॉर्च्यूनर एसयूवी कार, 3.5 लाख रुपए की भारतीय करंसी, थाई मुद्रा में 2000 डॉलर और 22000 को भी जब्त किया गया है।

06:18 am: उत्तर प्रदेश के बहरीच स्थित जिला अस्पताल में पिछले 45 दिनों में 71 बच्चों की मौत हो चुकी है। चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि विभिन्न बीमारियों के कारण बच्चों की मौत हुई है। हमारे पास 200 बिस्तर हैं लेकिन वर्तमान में 450 रोगियों को यहां भर्ती कराया गया है। हम जितनी जिंदगी बचा सकते हैं, बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

06:19 am: ढलाई (त्रिपुरा): पुलिस ने भांग के 81 बंडलों के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया।

06:15 am: जूनागढ़ (गुजरात): पिछले 11 दिनों में गिर वन में 11 शेरों की मौत हो चुकी है। पशु चिकित्सक अधिकारी वामजा ने कहा कि फेफड़ों के संक्रमण के कारण सभी की मौत हुई है। संक्रमण का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। हम अन्य शेरों को दवाएं दे रहे हैं ताकि वे संक्रमण से प्रभावित न हों।

Latest India News