A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown 4.0: मुम्बई में कल से CISF और CRPF की होगी तैनाती

Lockdown 4.0: मुम्बई में कल से CISF और CRPF की होगी तैनाती

मुंबई में कल से सीआईएसएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ियों को अलग-अलग जोन में तैनात किया जाएगा। मुंबई के जोन1 में कोलाबा से मरीन ड्राइव का इलाका आता है।

Lockdown 4.0: मुम्बई में कल से CISF और CRPF की होगी तैनाती- India TV Hindi Image Source : PTI Lockdown 4.0: मुम्बई में कल से CISF और  CRPF की होगी तैनाती

मुंबई में कल से सीआईएसएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ियों को अलग-अलग जोन में तैनात किया जाएगा। मुंबई के जोन1 में कोलाबा से मरीन ड्राइव का इलाका आता है। वहीं जोन-3 में ताड़देव, नागपाड़ा,वर्ली, भायखला, से लेकर एन. एम.जोशी  के कोरनटीन हॉटस्पॉट तक का इलाका आता है। वहीं कोरनटीन हॉटस्पॉट धारावी से लेकर दादर तक का इलाका जोन5 में आता है। इन सब जगहों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी।

चेम्बूर से लेकर मानखुर्द तक का इलाका जोन 6 में आता है जबकि जॉन 9 में बांद्रा से अंबोली तक का इलाका आता है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने सोमवार को बताया कि मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,185 नए मामले आए हैं, जबकि 23 और लोगों की मौत हुई है। महानगर में अभी तक संक्रमण से 757 लोगों की मौत हुई है, जबकि कुल 21,152 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। आज आए 1,185 नए मामलों में से 300 मामले ऐसे हैं जिनकी जांच 12 से 16 मई के बीच निजी प्रयोगशालाओं में हुई थी।

सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 504 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दी गई। इसके साथ ही महानगर में अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या 5,516 हो गई है। उसमें कहा गया है, ‘‘कुल 804 नए संदिग्ध मामलों में लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।’’ बीएमसी ने बताया कि मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में आज कोविड-19 के 85 नए मामले आने के साथ ही संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,327 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से हालांकि धारावी में आज कोई मौत नहीं हुई है। धारावी में अभी तक संक्रमण से 56 लोगों की मौत हुई है।  (इनपुट-भाषा)

Latest India News