A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Corona: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन शुरू, दिन में सिर्फ 4 घंटे के लिए खुलेंगी जरूरी दुकानें

Corona: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन शुरू, दिन में सिर्फ 4 घंटे के लिए खुलेंगी जरूरी दुकानें

आधिकारिक बयान के मुताबिक, लोग 6 बजे से 10 बजे तक 4 घंटे के लिए अपनी दैनिक जरूरतों को खरीदने में सक्षम होंगे, क्योंकि इस दौरान बाजार और दूध, किराने का सामान, अंडे, मछली, मांस, सब्जियां और फलों की दुकानें खुली रहेंगी।

lockdown begins in karnataka Corona: इस राज्य में 14 दिनों का लॉकडाउन शुरू, दिन में सिर्फ 4 घंटे के - India TV Hindi Image Source : PTI Corona: Karnataka में 14 दिनों का लॉकडाउन शुरू, दिन में सिर्फ 4 घंटे के लिए खुलेंगी जरूरी दुकानें

बेंगलुरु. कर्नाटक में महामारी की दूसरी लहर फैलने के बीच 14 दिनों की तालाबंदी मंगलवार रात 9 बजे से शुरू हो गई, जो 12 मई को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगी। एक अधिकारी ने IANS से कहा कि सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल द्वारा तय किए जाने के बाद, 14-दिवसीय तालाबंदी मंगलवार रात से लागू हो गई है और राज्यभर में कोविड के फैलाव की चेन को तोड़ने और कोविड मामलों की संख्या को कम करने के लिए 12 मई की सुबह तक जारी रहेगा।

सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव पी. रवि कुमार द्वारा एक आदेश में जारी कड़े दिशानिर्देशों के अनुसार, लॉकडाउन लोगों को घर में रहने के लिए मजबूर करेगा, क्योंकि बस, टैक्सी, ऑटो और निजी वाहनों सहित सार्वजनिक परिवहन को संचालित करने की अनुमति नहीं होगी।

आदेश के अनुसार, लोग अगले दो हफ्ते तक सिर्फ दिन में4 घंटे बाहर निकल सकेंगे वो भी जरूरी काम के लिए। 

आधिकारिक बयान के मुताबिक, लोग 6 बजे से 10 बजे तक 4 घंटे के लिए अपनी दैनिक जरूरतों को खरीदने में सक्षम होंगे, क्योंकि इस दौरान बाजार और दूध, किराने का सामान, अंडे, मछली, मांस, सब्जियां और फलों की दुकानें खुली रहेंगी। अधिकारी ने कहा, पुलिस को आपातकालीन उद्देश्यों को छोड़कर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए निर्देशित किया गया है, जब किसी मरीज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़े।

Latest India News