A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown 4.0: क्या दिल्ली में अब खुलेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, जानिए नए आदेश

Lockdown 4.0: क्या दिल्ली में अब खुलेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, जानिए नए आदेश

लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के साथ दिल्ली में मंगलवार से और भी आर्थिक गतिविधियां बहाल हो जाएंगी। लॉकडाउन 4.0 में कुछ छूट दी गई हैं तो कुछ पाबंदियां अभी भी जारी हैं। सैलून और ब्यूटी पार्लर को लेकर नई गाइडलाइंस आ गई है...

<p>क्या दिल्ली में अब...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA (REPRESENTATIONAL IMAGE) क्या दिल्ली में अब खुलेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, जानिए नए आदेश

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के साथ दिल्ली में मंगलवार से और भी आर्थिक गतिविधियां बहाल हो जाएंगी। लॉकडाउन 4.0 में कुछ छूट दी गई हैं तो कुछ पाबंदियां अभी भी जारी हैं। सैलून और ब्यूटी पार्लर को लेकर नई गाइडलाइंस आ गई है जिसके मुताबिक दिल्ली में बाल कटाने के लिए सैलून और सजने-संवरने के लिए पार्लर आदि अभी बंद ही रहेंगे। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली में सभी बाजार खोले जाएंगे, लेनिक इन बाजारों में दुकानें ऑड-ईवन के हिसाब से खुलेंगी। हालांकि आवश्‍यक वस्‍तुओं की दुकानें पहले की तरह दैनिक आधार पर खुलेंगी। दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करवाना दुकानदार की जिम्‍मेदारी होगी और इसका उल्‍लंघन करने पर दुकान बंद करवा दी जाएगी।

मुख्‍यमंत्री ने दिल्‍ली में सभी उद्योगों को भी खोलने की घोषणा की है लेनिक इनके समय में परिवतन किया गया है। इसके अलावा निर्माण गतिविधियों को भी शुरू करने की अनुमति दी गई है। इन गतिविधियों में केवल दिल्‍ली में रहने वाले श्रमिकों को ही अनुमति दी जाएगी, अन्‍य राज्‍यों के श्रमिकों को अभी अनुमति नहीं दी गई है।

केजरीवाल ने कहा कि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी काम के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी, 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग, 10 साल से कम उम्र के लोग, गर्भवती महिलाओं और ऐसे लोग जिनको दूसरी बीमारी है उन्हें घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

Latest India News