A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus Lockdown: दिल्ली के चार अफसरों पर गिरी गाज, 2 सस्पेंड

Coronavirus Lockdown: दिल्ली के चार अफसरों पर गिरी गाज, 2 सस्पेंड

कोरोनावायरस के मद्देनजर देश में घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन का सही से पालन नहीं कराने पर चार आला अधिकारियों पर गाज गिरी है जिसमें दो को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है जबकि दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

लॉकडाउन: दिल्ली के चार अफसरों पर गिरी गाज, 2 सस्पेंड- India TV Hindi लॉकडाउन: दिल्ली के चार अफसरों पर गिरी गाज, 2 सस्पेंड

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन का सही से पालन नहीं कराने पर चार आला अधिकारियों पर गाज गिरी है जिसमें दो को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है जबकि दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया  है। दिल्ली सरकार में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ट्रांसपोर्ट) और प्रिंसिपल सेक्रेटरी (फाइनेंस) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है जबकि एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (होम एंड बिल्डिंग डिपार्टमेंट) और सीलमपुर के एसडीएम को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। इन अफसरों पर कार्रवाई लॉकडाउन का सही से पालन नहीं कराने की वजह से की गई है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद दिल्ली से बड़े पैमानों पर मजदूरों का पलायन शुरू हो गया और हजारों की संख्या में ये मजदूर अपने घर की ओर निकल पड़े। राजधानी दिल्ली के आनंद विहार और गाजियाबाद के कौशांबी बस अड्डे पर इसी वजह से लोगों का हुजूम जमा रहा। इससे लॉकडाउन की स्थिति फेल होती नजर आई। हालात बिगड़ने लगे और कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ने की आशंका गहराने लगी।

उधर, देश में लगातार कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है।

 

 

Latest India News