A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Covid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

Covid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में से संक्रमण और मौत के मामलों में यह नौवें स्थान पर है। इस सूची में श्रीनगर जिला 82 मौत के मामलों और कोविड-19 के 2,088 उपचाराधीन मरीजों के साथ पहले स्थान पर है।

lockdown in jammu for 60 hours । Covid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लाग- India TV Hindi Image Source : PTI Covid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य के जम्मू में शुक्रवार शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन लागू किया गया है। इस बात की जानकारी राज्य के अधिकारियों ने दी। जम्मू क्षेत्र में आने वाले 10 जिलों में से जम्मू जिले में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या सबसे अधिक 14 है जबकि संक्रमण के 472 मामले हैं।

Image Source : PTICovid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में से संक्रमण और मौत के मामलों में यह नौवें स्थान पर है। इस सूची में श्रीनगर जिला 82 मौत के मामलों और कोविड-19 के 2,088 उपचाराधीन मरीजों के साथ पहले स्थान पर है। एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, '' सप्ताहांत लॉकडाउन प्रभावी रूप से जारी है। दिशानिर्देशों के उल्लंघन की कोई बड़ी सूचना नहीं है। यह सख्ती से लागू किया जा रहा है।''

Image Source : PTICovid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

उन्होंने कहा कि विभिन्न इलाकों में कुछ लोग विभिन्न कारणों से बाहर निकले और उन्हें चेतावनी देकर वापस भेज दिया गया। केवल स्थानीय दवा दुकानों, फल, सब्जियों और दूध की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। साथ ही हवाईअड्डा और रेलवे स्टेशन आने-जाने वालों को वैध टिकट दिखाने के बाद यात्रा की अनुमति दी गई।

Image Source : PTICovid-19 मामलों में वृद्धि के चलते जम्मू में 60 घंटे का लॉकडाउन लागू

अधिकारी ने कहा कि आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कर्मचारियों और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों को पहचान पत्र दिखाने के साथ छूट दी गई है। पिछले रविवार को जम्मू जिले के अधिकारियों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 24 जुलाई से सप्ताहांत के दौरान पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। जम्मू की जिलाधिकारी सुषमा चौहान ने 24 जुलाई से हर शुक्रवार को शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के आदेश दिए थे।

With inputs from Bhasha

Latest India News