A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या हैं तारीख

पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानिए क्या हैं तारीख

ममता बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

lockdown in west bengal for 9 days in august । पश्चिम बंगाल में अगस्त महीने में 9 दिन रहेगा पूर्ण लॉ- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) Kolkata 

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध भी लागू रहेगा।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सितंबर में लिया जाएगा। बनर्जी ने कहा, “निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेन्मेंट जोन) में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा। पूरे राज्य में सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी अगले माह के अंत तक लागू रहेगा।”

बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

उन्होंने कहा, "दो दिन का लॉकडाउन ज्यादातर शनिवार और रविवार को लागू किया जाएगा। लेकिन चूंकि ईद जैसे त्यौहार और स्वतंत्रता दिवस शनिवार को ही पड़ रहे हैं, इसलिए किसी और दिन लॉकडाउन लागू किया जाएगा।"

राज्य के कुछ हिस्सों में सामुदायिक प्रसार के संदिग्ध मामलों के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया गया। राज्य में सोमवार तक कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आए थे।

Latest India News