A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown बढ़ाना चाहते हैं ज्यादातर राज्य, केंद्र सरकार कर रही है अनुरोध पर विचार: सरकारी सूत्र

Lockdown बढ़ाना चाहते हैं ज्यादातर राज्य, केंद्र सरकार कर रही है अनुरोध पर विचार: सरकारी सूत्र

सरकारी सूत्रों का दावा है कि ज्यादातर राज्य सरकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लॉकडाउन दो हफ्तों तक बढ़ाने का अनुरोध किया है और केंद्र इस अनुरोध पर विचार कर रहा है।

PM Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI PM Narendra Modi

नई दिल्ली। पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। देश में इसी वजह से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन  लगाया गया है।  ये लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं, इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस बातचीत में यूपी, एमपी, दिल्ली सहित कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही। सरकारी सूत्रों का दावा है कि ज्यादातर राज्य सरकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लॉकडाउन दो हफ्तों तक बढ़ाने का अनुरोध किया है और केंद्र इस अनुरोध पर विचार कर रहा है। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी भाषा ने दी।

मुख्यमंत्रियों से ये बोले पीएम मोदी

मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, "जान है तो जहान है, जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था, तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन बहुत आवश्यक है, देश के अधिकतर लोगों ने बात को समझा और घरों में रहकर दायित्व निभाया।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "और अब भारत के उज्जवल भविष्य के लिए,समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है, जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा"

Latest India News