A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लॉकडाउन की वजह से जा रहे थे घर, हादसा हुआ और 4 की मौत

लॉकडाउन की वजह से जा रहे थे घर, हादसा हुआ और 4 की मौत

मुंबई अहमदाबाद हाईवे पर तेज रफ्तार गाड़ी ने 7 लोगों को कुचल दिया। हादसे में 4 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

Lockdown, mumbai ahmedabad highway accident, accident- India TV Hindi Lockdown mumbai ahmedabad highway accident

मुंबई। पूरे देश में 21 दिन के लागू लॉकडाउन के बीच मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर बड़ा हादसा देखने को मिला है। मुंबई अहमदाबाद हाईवे पर तेज रफ्तार गाड़ी ने 7 लोगों को कुचल दिया। हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी लॉकडाउन की वजह से अपने गांव जा रहे थे, लेकिन मनोर चेक प्वाइंट से इन्हे लौटा दिया गया था। वापस अपने घर आते वक्त विरार के पास यह हादसा हुआ है। 

केंद्र और राज्य सरकारों ने देशभर में लॉकडाउन लागू किया है कुछ राज्यों में कर्फ्यू​ तक लागू है और लोगों से अपील की गई है कि जिस स्थान पर हैं वहीं बने रहें न अपने घर से निकलें और न यात्रा करें। लेकिन सरकार की इस अपील के बाद भारी संख्या में लोग शहरों को छोड़ अपने गांवों की तरफ पलायन कर रहे हैं। 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन घोषित किया गया है लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के बाद दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों का भारी संख्या में अपने गांव को पलायन की वजह से जो डर सता रहा था वह सामने आ गया है। राजस्थान में दो ऐसे मजदूरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो इंदौर से अपने गांव लौटे थे। दोनों पिता-पुत्र हैं और इंदौर में काम करते थे। दोनों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजस्थान सरकार ने पूरे गांव को आइसोलेट कर दिया है। 

Latest India News