A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लग्जरी होटल ने कर्मचारियों को घर में रहने को कहा

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लग्जरी होटल ने कर्मचारियों को घर में रहने को कहा

राजधानी में एक पांच सितारा होटल ने कुछ कर्मचारियों को 14 दिन तक अपने घर में अलग रहने के लिए कहा है। ये सभी कर्मचारी 28 फरवरी को होटल के उस रेस्तरां में मौजूद थे जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने रात में खाना खाया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: राजधानी में एक पांच सितारा होटल ने कुछ कर्मचारियों को 14 दिन तक अपने घर में अलग रहने के लिए कहा है। ये सभी कर्मचारी 28 फरवरी को होटल के उस रेस्तरां में मौजूद थे जहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने रात में खाना खाया था। होटल ने कहा है कि इसने सरकारी परामर्श के अनुसार होटल में सभी एहतियाती कदम उठाये हैं। 

हयात रीजेंसी दिल्ली, क्षेत्रीय वीपी और महाप्रबंधक जूलियन आयर्स ने एक बयान में कहा, ‘‘सरकारी अधिकारियों ने हाल ही में पुष्टि की है कि 28 फरवरी, 2020 को हयात रीजेंसी दिल्ली में ला पियाजा रेस्तरां में भोजन करने वाले एक व्यक्ति को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है।’’ उन्होंने कहा, “28 फरवरी, 2020 को रेस्तरां में मौजूद सभी सहकर्मियों को 14 दिनों के लिए अपने घर में पृथक रहने के लिए कहा गया है। हयात रीजेंसी दिल्ली ने इमारत में प्रवेश करने और बाहर निकलने पर सभी कर्मचारियों और ठेकेदारों का दैनिक तापमान जांच करना भी शुरू कर दिया है। इस समय हमारे किसी भी कर्मचारी में इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है।” 

उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी अधिकारियों के परामर्श के अनुसार होटल ने रेस्तरां , कर्मचारी लॉकर समेत सभी बैठक और सार्वजनिक क्षेत्रों में व्यापक सफाई सहित सभी एहतियाती उपाय किए हैं। हयात रीजेंसी ने यह भी कहा कि इस स्थिति में कर्मचारियों में इसके लक्षणों की बारीकी से निगरानी की जा रही है । उन्होंने कहा‘‘हम अपने मेहमानों और सहकर्मियों की देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि उनकी सुरक्षा और कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’ इस बीच एक छात्र के पिता में वायरस का संक्रमण मिलने के बाद एहतियातन नोएडा में दो निजी स्कूलों ने अगले कुछ दिनों के लिए कक्षाओं को रद्द कर दिया है । 

Latest India News