A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत माता की आरती पर 'महाभारत', मध्य प्रदेश के कॉलेज में 'पूजा' पर जंग

भारत माता की आरती पर 'महाभारत', मध्य प्रदेश के कॉलेज में 'पूजा' पर जंग

विदिशा में एबीवीपी के छात्र पिछले 15 दिनों से ही स्कूल और कॉलेजों में जाकर भारत माता की आरती कर रहे हैं इसलिये वे हाईवे के पास ईसाई समाज के कॉलेज में भी पिछले 3 दिनों से आरती करने की मांग कर रहे थे। कथित तौर पर पहले कॉलेज के मैनेजमेंट और बाद में प्रश

Madhya-Pradesh-ABVP-members-clash-with-police-over-Bharat-Mata-aarti- India TV Hindi भारत माता की आरती पर 'महाभारत', मध्य प्रदेश के कॉलेज में 'पूजा' पर जंग

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में ईसाई समाज के एक कॉलेज में भारत माता की आरती को लेकर बड़ा विवाद हो गया। कॉलेज में आरती करने से रोकने पर एबीवीपी के छात्रों ने हंगामा कर दिया। हंगामा इतना बढ़ा कि पुलिस को बुलाना पड़ा। तीन घंटे तक हाईवे जाम रहा। गुरुवार को ये हंगामा तब शुरू हुआ जब एबीवीपी के छात्र विदिशा में सेंट मेरी कॉलेज के सामने जमा हो गये और कॉलेज के कैंपस में भारत मां की आरती करने की मांग करने लगे। प्रशासन ने छात्रों को इजाजत नहीं दी तो उन्होंने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों को कैम्पस में दाखिल होने से रोक दिया लेकिन छात्र हर हाल में कैम्पस के अंदर आरती करने पर अड़ गए।

असल में विदिशा में एबीवीपी के छात्र पिछले 15 दिनों से ही स्कूल और कॉलेजों में जाकर भारत माता की आरती कर रहे हैं इसलिये वे हाईवे के पास ईसाई समाज के कॉलेज में भी पिछले 3 दिनों से आरती करने की मांग कर रहे थे। कथित तौर पर पहले कॉलेज के मैनेजमेंट और बाद में प्रशासन ने इसपर आपत्ति जताई। आख़िर छात्र बिना अनुमति ही झंडे लिये आरती गाने कॉलेज के सामने जमा हो गये।

समझाने पर भी जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने सख्ती बरती और छात्रों को दौड़ाकर तितर-बितर किया। इस सबकी वजह से तीन घंटे तक हाईवे जाम रहा। इस मामले में प्रशासन और पुलिस की ठनी हुई है। अपनी मांग पर अड़े एबीवीपी ने जहां कॉलेज के बहिष्कार का फैसला किया है वहीं प्रशासन शहर में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने के इंतज़ामों में जुटा है।

Latest India News