A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भोपाल के हवाईअड्डे पर BJP-Congress कार्यकर्ताओं का जमावड़ा, तनाव बढ़ा

भोपाल के हवाईअड्डे पर BJP-Congress कार्यकर्ताओं का जमावड़ा, तनाव बढ़ा

विधायकों के आने की सूचना के चलते भाजपा व सिंधिया समर्थक कार्यकर्ता और कांग्रेस के कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। कमलनाथ सरकार के मंत्री सज्जन वर्मा भी हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। उनका कहना है कि आने वालों में कांग्रेस के विधायक भी हैं, इसलिए वे यहां आए हैं।

Bhopal- India TV Hindi Image Source : TWITTER/PTI Representational Image

भोपाल| मध्यप्रदेश से बेंगलुरू गए ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों के चार्टर विमान से भोपाल आने की सूचना मिलते ही गुरुवार को भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राजा भोज विमानतल पर पहुंच गए। दोनों ओर से जमकर नारेबाजी हो रही है और कई बार तो धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। कांग्रेस के बागी और सिंधिया समर्थक 19 विधायक बीते चार दिनों से बेंगलुरू में थे। इन विधायकों ने पूर्व में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने 13 विधायकों को हाजिर होने का नोटिस भेजा था। उसी के चलते ये विधायक भोपाल आ रहे हैं।

विधायकों के आने की सूचना के चलते भाजपा व सिंधिया समर्थक कार्यकर्ता और कांग्रेस के कार्यकर्ता हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। कमलनाथ सरकार के मंत्री सज्जन वर्मा भी हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। उनका कहना है कि आने वालों में कांग्रेस के विधायक भी हैं, इसलिए वे यहां आए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद 22 विधायकों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इन विधायकों में से 19 बेंगलुरू में हैं। इनके इस्तीफे की मूल प्रति भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभाध्यक्ष एन. पी. प्रजापति को सौंप चुके हैं।

बेंगलुरू गए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चैधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव के इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष तक भेजे गए। उसके बाद तीन और विधायक बिसाहू लाल सिंह, एंदल सिंह और मनोज चैधरी के भी इस्तीफे आ चुके हैं।

Latest India News