A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा सरकार के पौधारोपण में भ्रष्टाचार, चार मंत्री करेंगे विस्तृत जांच, एक महीने में सौंपेंगे रिपोर्ट

भाजपा सरकार के पौधारोपण में भ्रष्टाचार, चार मंत्री करेंगे विस्तृत जांच, एक महीने में सौंपेंगे रिपोर्ट

मध्य प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार के एक दिन में 7 करोड़ पौधे रोपने के दावे की जांच के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा एक माह में सात करोड़ गड्ढ़ों की गिनती कराए जाने के साथ इस मामले में विस्तृत जांच कराने की घोषणा विधानसभा में की गई है।

BJP flag- India TV Hindi Image Source : PTI BJP flag

भोपाल: मध्य प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार के एक दिन में 7 करोड़ पौधे रोपने के दावे की जांच के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा एक माह में सात करोड़ गड्ढ़ों की गिनती कराए जाने के साथ इस मामले में विस्तृत जांच कराने की घोषणा विधानसभा में की गई है। मालूम हो कि पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में कीर्तिमान दर्ज कराने के लिए दो जुलाई 2017 को एक दिन में 7 करोड़ पौधे रोपने का दावा किया था। हालांकि, गिनीज बुक में यह रिकार्ड दर्ज नहीं हो पाया था। 

इस मामले में लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का उत्तर देते हुए वित्त मंत्री तरुण भानोत ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के एक दिन में सात करोड़ पौधारोपण के दर्ज आंकड़ों की जांच एक माह में कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस योजना में 499 करोड़ रुपए खर्च किए गए। लिहाजा, वह अपने (वित्त, वन, ग्रामीण विकास और उद्यानिकी विभाग) के मंत्रियों द्वारा एक माह में पौधारोपण के 7 करोड़ गड्ढों की गिनती कर जांच करवाई जाएगी।

Latest India News