A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश सरकार पीडीएस दुकानों पर किफायती कीमत पर 50 लाख मास्क उपलब्ध कराएगी

मध्य प्रदेश सरकार पीडीएस दुकानों पर किफायती कीमत पर 50 लाख मास्क उपलब्ध कराएगी

अधिकारी ने बताया कि यह मास्क सार्वजनिक वितरण प्रणाली पीडीएस के तहत आने वाले सभी राशन की दुकानों पर उपलब्ध कराया जाएगा और मास्क बनाने से महिलाओं को रोजगार भी मिलेगा। 

Madhya Pradesh government, masks, PDS shops, Madhya Pradesh - India TV Hindi Image Source : PTI Madhya Pradesh government to make available 50 lakh low cost masks at PDS shops

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) वाली दुकानों पर सूती कपड़े से बने हुए 50 लाख मास्क लोगों के लिए उपलब्ध कारएगी। एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि राज्य के शहरी क्षेत्रों की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए इस मास्क को सरकार खरीदेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि यह मास्क सार्वजनिक वितरण प्रणाली पीडीएस के तहत आने वाले सभी राशन की दुकानों पर उपलब्ध कराया जाएगा और मास्क बनाने से महिलाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में सरकार 50 लाख मास्क खरीदेगी जो न केवल किफायती होंगे बल्कि साफ करने के बाद इन मास्कों का इस्तेमाल दोबारा किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र की जो महिलाएं इस कार्य में शामिल होना चाहती हैं उन्हें पंजीकरण करना होगा और 1,000 मास्क बनाने का जिम्मा लेना होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आकड़ों के मुताबिक, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1407 पहुंच गई है। राज्य में अबतक 72 लोगों की मौत हुई है और 131 ठीक हुए हैं। इंदौर में संक्रमितों की संख्या 890 और राजधानी भोपाल में 214 पहुंच गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस से प्रभावित इन्दौर, भोपाल और उज्जैन जैसे जिलों को छोड़कर कोरोना वायरस से अप्रभावित जिलों में सोमवार से लॉकडाउन में कुछ ढील दी जाएगी।

Latest India News